Municipal Corporation elections / प्रदेश में आज जयपुर, जोधपुर और कोटा नगर निगम के पहले चरण के लिये मतदान

Zoom News : Oct 29, 2020, 07:48 AM
जयपुर. राज्य में आज जयपुर, जोधपुर और नगर निगम चुनावों के पहले चरण के लिए वोट डाले जाएंगे। मतदान सुबह 7.30 बजे शुरू होगा और शाम 5.30 बजे तक चलेगा। पहले चरण में जयपुर हेरिटेज, जोधपुर नॉर्थ और कोटा नॉर्थ के नगर निगमों के लिए वोट डाले जाएंगे। इस चरण में, तीनों नगर निगमों के लिए 951 उम्मीदवार मैदान में हैं। ये चुनाव 8 पर्यवेक्षकों की देखरेख में 3393 ईवीएम मशीनों से होंगे। इन चुनावों में, सीएम अशोक गहलोत और भाजपा-कांग्रेस अध्यक्षों सहित कई दिग्गज नेताओं की विश्वसनीयता दांव पर है।

राज्य चुनाव आयोग ने चुनाव की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। चुनाव के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। विकलांग मतदाताओं की मदद के लिए स्थानीय स्तर पर स्काउट गाइड, एनएसएस और एनसीसी स्वयंसेवकों को स्थापित किया गया है। विकलांग मतदाताओं को घर से ले जाने के लिए कई निकायों पर परिवहन की व्यवस्था की गई है। चुनाव के लिए, राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं ने भी अलसुबह से ही मोर्चा संभाला था। साथ ही प्रशासनिक मशीनरी भी सतर्क हो गई।


आप इन वैकल्पिक दस्तावेजों के साथ भी मतदान कर सकते हैं

नगर निकाय चुनाव में मतदाता पहचान पत्र के आधार पर वोट डाले जाएंगे। लेकिन वोटर आईडी कार्ड न होने पर भी मतदाता अन्य वैकल्पिक दस्तावेजों के साथ मतदान कर सकते हैं। इसके लिए मतदाता केंद्र / राज्य सरकार / पीएसयू द्वारा जारी किए गए आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, बैंक पासबुक, पासपोर्ट, पेंशन कार्ड और सेवा आईडी कार्ड के साथ भी मतदान कर सकता है। दूसरी ओर, पब्लिक लिमिटेड कंपनी द्वारा जारी किया गया सेवा कार्ड, मनरेगा जॉब, हेल्थ इंश्योरेंस कार्ड, एनपीआर के तहत आरजीआई द्वारा जारी स्मार्ट कार्ड, फोटोग्राफ के साथ पेंशन दस्तावेज, एमपी / एमएलए / एमएलसी द्वारा जारी किया गया आधिकारिक आईडी कार्ड / किया जा सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER