क्रिकेट / हमें कमरों में 10 हफ्तों के लिए बंद कर दिया गया, धीमा था वाई-फाई: भारत दौरे को लेकर ब्रॉड

Zoom News : Sep 20, 2021, 03:50 PM
क्रिकेट: कोरोना महामारी के बाद से लोगों के जीवन पर इसका सबसे असर देखने को मिला है और इसका एक बड़ा असर खेलों पर भी पड़ते हुए देखा गया है। क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए भी महामारी के बाद से खुद को बायो-बबल में रखना काफी मुश्किल होता है और इस कारण अभी तक हम सभी ने कई टूर्नामेंट और सीरीज को रद्द होते हुए देखा है। इसमें हाल में ही सबसे बड़ा उदाहरण इंग्लैंड और भारत के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में देखने को मिला जब मैनचेस्टर टेस्ट मैच को भारतीय कैंप में संक्रमण के मामले सामने आने के बाद रद्द कर दिया गया।

इस टेस्ट मैच के रद्द होने के बाद क्रिकेट जगत में काफी हलचल देखने को मिली जिसमें माइकल वॉन ने रद्द होने के पीछे सबसे बड़ा कारण इंडियन प्रीमियर लीग के फेज-2 को बताया। हालांकि इस टेस्ट सीरीज का हिस्सा रहने वाले इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की राय इससे थोड़ा अलग देखने को मिली जिसमें उन्होंने कहा कि मैं भारतीय खिलाड़ियों की तकलीफ को समझ सकता हूं और जब मैं इस साल की शुरुआत में बायो-बबल में भारत दौरे के दौरान था तो वह सबसे मुश्किल समय कहा जा सकता है।

10 हफ्तों तक हमने किसी दूसरे व्यक्ति को अपने आसपास नहीं देखा

स्टुअर्ट ब्रॉड ने डेली मेल के अपने कॉलम में फरवरी 2021 में भारत दौरे की यादों को साझा करते हुए लिखा कि, मैं कहूंगा कि भारतीय टीम ने जो किया वो गलत था क्योंकि मुझे याद है कि मैंने अहमदाबाद में सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के लिए कैसा महसूस किया था। हम होटल के कमरों में 10 सप्ताह के लिए बंद थे। हमने किसी भी दूसरे व्यक्ति को नहीं देखा, हमें हमारे परिवारों से दूर रखा गया था। वहीं धीमी गति से वाई-फाई चलने की वजह से हम नेटफ्लिक्स को भी स्ट्रीम भी नहीं कर पा रहा थे।

वहीं ब्रॉड ने इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन के आखिरी टेस्ट मैच के रद्द होने के पीछे IPL को कारण बताए जाने पर भी कहा कि, इसमें IPL को हम दोषी नहीं ठहरा सकते हैं, क्योंकि मैं भारतीय खिलाड़ियों की मानसिकता को पूरी तरह से समझ सकता हूं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER