Lok Sabha Election / 'किसानों के हम सिर्फ एक बार कर्ज माफ नहीं करेंगे, इसके लिए एक आयोग बनाएंगे जिसे...'- राहुल गांधी

Vikrant Shekhawat : May 30, 2024, 10:00 AM
Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव 2024 अब अपने अंतिम पड़ाव की ओर है। सभी राजनीतिक दल आखिरी चरण की तैयारियों में जी-जान से जुटे हुए हैं। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पंजाब के लुधियाना में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा," जैसे ही I.N.D.I.A. गठबंधन सरकार बनेगी, हम किसानों के ऋण माफ कर देंगे, जैसे उन्होंने (भाजपा) करोड़पतियों के ऋण माफ किए हैं। हम सिर्फ एक बार किसानों के ऋण माफ नहीं करेंगे, हम इसके लिए एक आयोग बनाएंगे और इसे 'किसान कर्जा माफ़ी आयोग' कहेंगे... हम किसानों के ऋण को जितनी बार चाहें उतनी बार माफ करेंगे। हम सरकार बनाने के बाद किसानों को कानूनी एमएसपी की गारंटी देंगे।"

'हम 13 में से 13 सीटें जीतेंगे'

पंजाब लोकसभा चुनाव पर AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, "मुझे लगता है कि हम 13 में से 13 सीटें जीतेंगे, लोगों ने मन बना लिया है। क्योंकि पिछले 2 सालों में हमने बिजली मुफ़्त कर दी है, हम यहाँ स्कूल बना रहे हैं। हम युवाओं को रोज़गार दे रहे हैं। लोग बहुत खुश हैं... इसलिए हम सभी 13 सीटें जीतेंगे।"

'लोग AAP चाहते हैं'

पंजाब के सीएम भगवंत मान कहते हैं, "लोगों का खुद आगे आना बदलाव का संकेत है। मैंने 2022 (पंजाब चुनाव) में यह देखा था, और यह (परिवर्तन) 2022 में हुआ। 2024 में पंजाब की सभी 13 सीटें AAP के पास जाएंगी। AAP देश में एक बड़ी राजनीतिक शक्ति के रूप में उभर रही है।" उन्होंने आगे यह भी कहा, "बीजेपी-कांग्रेस यहां कहीं नहीं हैं, वे अतीत की बात हो गई हैं। लोग AAP चाहते हैं।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER