Elon Musk News / मस्क ने चर्चा में किया क्या बड़ा खुलासा?- सभी X यूजर्स को देना पड़ेगा मासिक शुल्क!

Zoom News : Sep 19, 2023, 05:40 PM
Elon Musk: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' जिसे पूर्व में ट्विटर के नाम से जाना जाता रहा है, इसका इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए बड़ी खबर आई है। इन सभी यूजर्स को जल्द ही 'एक्स' का उपयोग करने का मंथली शुल्क भी देना पड़ सकता है। इस बात का खुलासा खुद 'एक्स' के मालिक एलन मस्क ने किया है। उन्होंने साथ ही यह भी बताया कि आटोमेटेड सॉफ्टवेयर एप्लीकेशन 'बॉट्स' से निपटने के लिए 'मंथली' बेसेस पर एक छोटे पेमेंट पर निर्णय जल्द ही लिया जा सकता है।

एलन मस्क ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ बातचीत की। बातचीत के दौरान मस्क ने कहा कि प्लेटफार्म पर बॉट्स की संख्या बढ़ गई है। ऐसे में हमने इसका मुकाबला करने के लिए एक तरीका खोज निकाला है। उन्होंने कहा कि 'स्मॉल मंथली पेमेंट ही बॉट्स की विशाल सेनाओं का मुकाबला करने का एकमात्र तरीका है। उन्होंने आगे कहा कि एक बॉट की लागत एक पैसे का एक अंश होती है, इसे एक पैसे का दसवां हिस्सा कहें, लेकिन भले ही इसके लिए कुछ डॉलर या कुछ और भुगतान करना पड़े, बॉट की प्रभावी लागत बहुत अधिक है। 

इजरायली पीएम सेबातची में मस्क ने किया खुलासा

एलन मस्क से चर्चा के दौरान इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने पूछा कि बॉट्स की सेनाओं पर 'एक्स' कैसे रोक लगाएगा, जो कि नफरत फैलाने के लिए उपयोग किया जा रहा है। इस पर मस्क ने कहा कि सभी यूजर्स से शुल्क वसूलने का प्लान है। हालांकि मस्क ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि यूजस को 'एक्स' का उपयोग करने के लिए कितना शुल्क देना होगा। चर्चा के दौरान मस्क ने कहा कि 'एक्स' के अब 55 करोड़ मासिक यूजर्स हैं, जो हर दिन 10 से 20 करोड़ पोस्ट करते हैं। 

इशारों इशारों में मस्क पहले भी जिक्र कर चुके हैं इस प्लान का

बता दें कि इससे पहले भी एलन मस्क अपने इस प्लान का जिक्र कर चुके हैं। पिछले साल भी मस्क ने ऐसा ही कहा था। मालूम हो कि कंपनी वर्तमान में अपने एक्स प्रीमियम उपयोगकर्ताओं से प्रतिमाह 8 डॉलर का शुल्क लेती है। ट्विटर को 'अक्वायर' करने के बाद मस्क इसमें कई बार बदलाव कर चुके हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER