Delhi Election Results 2020 / नतीजे जो भी हों, जिम्मेदारी मेरी होगी- मनोज तिवारी

AajTak : Feb 11, 2020, 10:08 AM
दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है। शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी को बड़ी बढ़त हासिल हो चुकी है। सत्ताधारी पार्टी AAP रुझाने में 50 से ज्यादा सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं, वहीं बीजेपी के खाते में 15 के आस-पास सीटें जाती दिख रही हैं। पिछले चुनाव में खाते भी नहीं खोल पाई कांग्रेस इस बार एक सीट पर बढ़त बनाए हुए है।

रुझानों पर दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने कहा कि मेरी जीत का आंकड़ा पिछली बार से ज्यादा रहने वाला है। वहीं मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली में जो भी नतीजे आएंगे तो प्रदेश अध्यक्ष के नेता मेरी ही जिम्मेदारी होगी, लेकिन काम मिलकर सभी कार्यकर्ता करते हैं। उन्होंने रुझानों पर कहा कि अभी कुछ कहना जल्दबाजी है और वोटों का अंतर काफी कम है। तिवारी ने कहा कि कुछ घंटे में सब साफ हो जाएगा। हालांकि वो अब भी बीजेपी की जीत की आस लगाए बैठे हैं।

रुझानों पर आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता जासमीन शाह ने कहा कि बीजेपी ने हनुमान चालिसा पढ़ने से इन्होंने भगवान का अपमान किया है और बजरंगबली ने दिल्ली में बीजेपी की लंका जला डाली है। उन्होंने दावा किया कि पार्टी दिल्ली में 60 से ज्यादा सीटें जीतेगी और रुझान और साफ होने वाले हैं। शाह ने कहा कि बीजेपी नेताओं ने हनुमानजी का इतना अनुमान किया है कि ये लोग जनता को मुंह दिखाने लायक नहीं रहेंगे।

नतीजों से पहले दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने बीजेपी की जीत का दावा किया है तो वहीं डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया आम आदमी पार्टी की  बड़ी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आए। रुझानों पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी सांसद रमेश विधूड़ी ने कहा कि केजरीवाल ने पांच साल कुछ काम नहीं किया लेकिन आखिर में बिजली की 200 यूनिट फ्री देने का फायदा उन्हें मिल सकता है।

नतीजों के दिन नेता मंदिर-मंदिर घूमते भी नजर आए। विजय गोयल से लेकर मनोज तिवारी ने पूजा-अर्चना कर बीजेपी की जीत की दुआ मांगी। वहीं मनीष सिसोदिया भी सुबह-सुबह अपने परिजनों का आशीर्वाद लेकर घर से निकल चुके हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी घर से पार्टी दफ्तर की ओर कूच कर गए हैं। रुझानों के बाद से आम आदमी पार्टी के दफ्तर में जश्न का माहौल है और मिठाई से लेकर गुब्बारों का इंतजाम भी कर लिया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER