Lok Sabha Election / जब राहुल गांधी के PM बनने का सवाल हुआ अखिलेश से, जानें क्या बोले

Zoom News : May 15, 2024, 03:05 PM
Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव का आधे से भी अधिक का सफर खत्म हो चुका है. अब सिर्फ 3 चरण के चुनाव ही शेष रह गए हैं. समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव लगातार चुनाव प्रचार में जुटे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया कि 4 जून को केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है. बीजेपी का रथ अब धंस गया है. बीजेपी को तो 140 सीट भी नहीं मिलेगी. क्या रायबरेली से चुनाव लड़ रहे राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाया जाएगा, के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि हम अपनी रणनीति आपको नहीं बताएंगे.

समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ संयुक्त रूप से पीसी करते हुए लखनऊ में कहा, “बीजेपी का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. उनको जितनी ऊंचाई पर जाना था वह वहां चली गई. अब उनका नीचे आने का सिलसिला शुरू हो चुका है. बीजेपी लगातार नीचे गिर रही है. बीजेपी का रथ फंस नहीं धंस गया है.” उन्होंने आगे कहा कि हम यूपी में 79 सीटें जीत रहे हैं. जबकि इंडिया गठबंधन देश में चुनाव जीतने जा रहा है.

यह हमारी रणनीति का हिस्साः अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश में अमेठी की जगह रायबरेली से चुनाव लड़ रहे राहुल गांधी को लेकर उनके चुनावी क्षेत्र में यह नारा लगाया जा रहा है रायबरेली के लोग कांग्रेस के उम्मीदवार को ही नहीं जीताएंगे बल्कि वो प्रधानमंत्री को दिल्ली भेजेंगे, इस सवाल पर अखिलेश यादव ने बिना समय गंवाए कहा, “हम अपनी कोई रणनीति आपको नहीं बताएंगे. भई, किस बूथ पर बीजेपी हार रही है क्यों बता दें इनको. राहुल को लेकर हम कुछ भी नहीं बताएंगे, यह हमारी रणनीति का हिस्सा है.”

लखनऊ में बुलाई गई पीसी में पीएम मोदी के भाषण को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, “… ये शब्द उनके हैं… मटन, बीफ, चिकन, मछली, मंगलसूत्र ये सारे चीजें या शब्द मेरे हैं या उनके हैं? इस सब की जगह पिछले 10 साल में आपकी सरकार की कामयाबी क्या हैं? ये बताकर वोट लो. हम बताते हैं कि हम अपने दौर में मनरेगा लेकर आए, फूड सिक्योरिटी एक्ट लेकर आए जैसे कई चीजें लेकर आए.”

यह 2 विचारधाराओं के बीच का चुनावः खरगे

खरगे ने 4 जून को बड़ी जीत का दावा करते हुए कहा, “अब तक चार चरण के चुनाव खत्म हो चुके हैं, इंडिया गठबंधन मजबूत स्थिति में दिख रहा है. जनता ने पीएम मोदी की विदाई तय कर दी है. मैं पूरे विश्वास के साथ यह कह सकता हूं कि 4 जून को इंडिया गठबंधन की नई सरकार बनाने जा रही है. यह चुनाव सबसे महत्वपूर्ण चुनाव है, यह चुनाव देश का संविधान और लोकतंत्र बचाने का चुनाव है. यह दो विचारधाराओं के बीच का चुनाव है.”

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER