मनोरंजन / यादें शेष, जब सुषमा स्वराज ने अपनी हाइट पर ली चुटकी और बिग बी ने कहा- मैं आपकी कंपनी में बौना हूं

Dainik Bhaskar : Aug 07, 2019, 05:01 PM

बॉलीवुड डेस्क. पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन से पर सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने भावुक कविता लिखी है। उन्होंने लिखा है, "मृदुभाषी, सम्मोहक वक्ता,मिलनसार, दुखहर्ता। सुषमा जी जैसों का रिक्त स्थान कभी नहीं भरता।।" वैसे बिग बी हमेशा से सुषमाजी का सम्मान करते आए हैं। 25 दिसंबर 2012 को मुंबई के श्री शंमुखानंद चंद्रशेखेंद्र सरस्वती ऑडिटोरियम में हुए सम्मान समारोह में उन्होंने खुद को सुषमा के आगे बौना बताया था। 

सुषमा ने ली थी अपनी हाइट को लेकर चुटकी

दरअसल, साउथ इंडियन एजुकेशन सोसाइटी की ओर से टेक्नोलॉजी एक्सपर्ट सैम पित्रोदा और चिन्मया मिशन के स्वामी तेजोमयानंद के साथ अमिताभ बच्चन और सुषमा स्वराज को भी सम्मानित किया गया था। जब सभी अवॉर्ड विनर्स की ग्रुप फोटो खिंच रही थी, तब बिग बी सुषमा के बगल में ही खड़े थे। अपनी स्पीच में बिग बी ने बताया था कि फोटोशूट के दौरान सुषमा ने उनसे कहा था, 'आपकी किस्मत में एक ऐसी महिला के साथ फोटो खिंचाना लिखा था, जो आपसे कद में छोटी है।"

बिग बी ने कहा था- मैं सिर्फ शारीरिक रूप से लंबा

मंच से संबोधित करते हुए बिग बी ने कहा था, "मैं सुषमाजी से कहना चाहता हूं कि शारीरिक रूप से मैं आपसे लंबा हो सकता हूं। लेकिन आज आपकी कंपनी में मैं बौना हो गया हूं।" 

साउथ इंडियन एजुकेशन सोसाइटी 1998 से हर साल इन अवॉर्ड्स का आयोजन करती आ रही है। अवॉर्ड्स कांची के सिद्ध संत श्री चंद्रशेखेंद्र सरस्वती की याद में दिए जाते हैं, जिनका 1994 में 100 साल की उम्र में निधन हो गया था। ये अवॉर्ड्स कम्युनिटी लीडरशिप, साइंस एवं टेक्नोलॉजी, पब्लिक लीडरशिप और सोशल थिंकर्स को दिया जाता है, जिसमें 2.5 लाख रुपए की नगद राशि, प्रशस्ति पत्र, एक सजावटी दीपक और एक स्क्रॉल शामिल होता है।