बॉलीवुड / जब प्रीति जिंटा को दो बार मौत का सामना करना पड़ा, बची बाल-बाल

Zoom News : Jan 31, 2021, 08:52 AM
बॉलीवुड की डिंपल गर्ल या कहें बबली गर्ल, एक्ट्रेस प्रीति जिंटा 31 जनवरी को अपना जन्मदिन मना रही हैं। अभिनेत्री का जन्म 31 जनवरी 1975 को शिमला, हिमाचल प्रदेश में हुआ था। जब प्रीति 13 साल की थी, उसके पिता दुर्गानंद ज़िंटा का एक कार दुर्घटना में निधन हो गया। इस हादसे में प्रीति की मां भी बुरी तरह घायल हो गईं। बचपन से ही इन हादसों की गवाह रही प्रीति ने खुद को दो बार मरने से बचाया था। आज उनकी जयंती पर, हम उन दुर्घटनाओं पर एक नज़र डालेंगे जो अभिनेत्री के साथ हुईं जो प्रीति के जीवन में महत्वपूर्ण मोड़ साबित हुईं।

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2018 में प्रीति जिंटा ने अपने साथ हुई एक भयानक घटना का जिक्र किया। 2004 में उन्होंने सुनामी के बारे में एक बयान दिया। सुनामी में, प्रीति ने अपने करीबी दोस्तों को खो दिया।

अभिनेत्री ने बताया- मैं उस सुनामी में मौत के बेहद करीब थी। मैं उस समय फुकेत में था। मेरे अधिकांश दोस्त उस सुनामी में गुजर गए। मैं अकेला था जो बच गया। उनकी आत्मा को शांति मिले। यह बहुत कठिन समय था।

सुनामी की भयानक लहर में प्रियजनों को खोना प्रीति के जीवन का बड़ा मोड़ था। अभिनेत्री ने खुद इसकी चर्चा की। उन्होंने कहा- मैं सोचकर वापस आया कि मैं क्यों बच गया। इसलिए मैंने सोचा कि मुझे वही करना चाहिए जो मैं वास्तव में अपने जीवन के साथ करना चाहता हूं।

इस घटना के बाद ही प्रीति इंडियन प्रीमियर लीग में शामिल हुईं। प्रीति जिंटा ने कहा- मैंने ब्रेवरी अवार्ड्स के दौरान ललित मोदी से मुलाकात की। मैं इसका ब्रांड एंबेसडर था और ललित मोदी का पूरा परिवार इसमें शामिल था। हम बाद में कॉफ़ी से मिले और उसे बताया कि मैं एक स्पोर्ट्स स्कूल खोलना चाहता हूँ। स्पोर्ट्स स्कूल खोलना मेरे और मेरे पिता दोनों का सपना था। उस समय मुझे महसूस नहीं हुआ कि स्पोर्ट्स स्कूल खोलने के लिए 1000 करोड़ रुपये की जरूरत है।

इसके साथ, प्रीति ने आगे कहा - जब आईपीएल के लिए बोली लग रही थी, तो उसने (ललित मोदी) ने फोन किया और आईपीएल में शामिल होने के बारे में पूछा। सभी ने मना कर दिया लेकिन मैंने इसके बारे में सोचा। जब मुझे लगा कि मैं ऐसा कर सकता हूं, तो मैंने आईपीएल के लिए हां कहा।

यह ज्ञात है कि प्रीति जिंटा ने 2008 में नेस वाडिया, मोहित बर्मन और अन्य के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) किंग्स इलेवन 20-20 क्रिकेट टीम का स्वामित्व लिया था। 2009 तक, प्रीति आईपीएल टीम की एकमात्र महिला और जूनियर मालिक थी। आज भी वह अपनी टीम के साथ मैच में नजर आती हैं। प्रीति ने पिछले साल दुबई में आयोजित आईपीएल 20-20 में भी भाग लिया था।

सुनामी से पहले भी, प्रीति को एक और घटना का सामना करना पड़ा जिसमें वह बच गई। यह घटना भी 2004 में ही हुई थी। दरअसल, प्रीति जिंटा श्रीलंका के कोलंबो में टेम्पटेशन कॉन्सर्ट में अन्य बॉलीवुड सेलेब्स के साथ थीं। वहां अचानक हुए विस्फोट में कई लोगों की मौत हो गई। इस घटना में, प्रीति और अन्य हस्तियों ने मृत्यु को बहुत करीब से देखा।

प्रीति के निजी जीवन के बारे में बात करते हुए, अभिनेत्री ने अपने लंबे समय के साथी जीन गुडएनफ से 29 फरवरी 2019 को शादी कर ली। लॉस एंजिल्स में एक निजी समारोह में उनकी शादी हुई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER