राजस्थान / जब विधवा ने अपने से बड़े व्यक्ति से शादी करने से किया इंकार, तो ससुराल वालों ने काट दी उसकी नाक

Zoom News : Nov 19, 2020, 07:23 AM
राजस्थान के जैसलमेर से एक मामला सामने आया है जहां एक विधवा महिला के ससुराल वालों ने उसकी नाक काट दी जब उसने अपने से बड़े व्यक्ति से शादी करने से इंकार कर दिया। महिला को गंभीर हालत में जोधपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मामले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल, यह मामला जैसलमेर के धानी का है। यहां एक विधवा अपने ससुराल के लोगों पर दूसरे आदमी से शादी करने का दबाव बना रही थी। लेकिन महिला इससे सहमत नहीं थी। आरोप है कि गुस्साए ससुराल वालों ने महिला की नाक काट दी। महिला को गंभीर हालत में जोधपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सांकरा एसएचओ कांता सिंह ने बताया कि पीड़िता के भाई बसीर खान द्वारा दायर रिपोर्ट में बताया गया है कि उसकी बहन की शादी 6 साल पहले ढाणी निवासी कोजे खान से हुई थी। शादी के एक साल बाद कोजे खान का निधन हो गया। तभी से ससुराल वाले उसकी बहन से बड़ी उम्र के दूसरे ससुराल वालों पर शादी का दबाव बना रहे थे, लेकिन उसकी बहन ने साफ मना कर दिया।

आरोप है कि मंगलवार को कुछ लोग दो बाइक और ट्रैक्टर में सवार होकर आए थे। उसने पीड़ित पर एक घातक हमला किया। बाद में धारदार हथियार से महिला की नाक काट दी गई। हमलावरों ने उसका दाहिना हाथ भी तोड़ दिया। इस दौरान वहां मौजूद एक व्यक्ति ने बीच-बचाव करने की कोशिश की, तो हमला कर उसका हाथ तोड़ दिया।

दोनों को तुरंत सांकरा अस्पताल लाया गया। वहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे गंभीर हालत में जोधपुर रेफर कर दिया गया। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। इस मामले के मुख्य आरोपी जानू खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अन्य नामजद आरोपियों की तलाश की जा रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER