कौन हैं वायरल ऑडियो वाले संजय जैन ? / संजय के सभी दलों के नेताओं से संबंध, सरकार किसी की भी हो सत्ता में दबदबा हमेशा रहता है

Zoom News : Jul 17, 2020, 08:37 PM

राजस्थान में विधायकों की खरीद-फरोख्त का ऑडियो वायरल होने के बाद सियासी भूचाल आ गया। इस ऑडियो में संजय जैन उर्फ संजय बरड़िया का नाम भी चर्चा में आया है। संजय जैन उर्फ संजय बरड़िया बीकानेर के लूणकरणसर का रहने वाला है। वह करीब दो दशक पहले लूणकरणसर छोड़कर जयपुर आ गया। यहां राजधानी की कथित राजनीति में शामिल हुआ। विधायकों की खरीद-फरोख्त प्रकरण में संजय का नाम है। एसओजी उससे पूछताछ कर रही है। 

कहने को पार्टनरशिप में होटल का बिजनेस करने वाले संजय बरड़िया के परिजन तो किसी भी कारोबार से उसका जुड़ाव होने की बात नकारते हैं। होटल लाइन से जुड़े होने के कारण बरड़िया के संपर्क आईएएस, आईपीएस और सभी प्रकार के नेताओं से लम्बे समय से रहे हैं। संजय बरड़िया के रिश्ते शहर के एक बड़े बिजनेसमैन घराने से हैं, जो कई बड़े उद्योगों को चलाने के साथ-साथ राजनीति और धार्मिक क्षेत्र में भी दखल रखता है।

संजय को लूणकरणसर के कांग्रेस के कद्दावर नेता वीरेंद्र बेनीवाल का घोर विरोधी माना जाता है। लोग तो यह भी कहते हैं कि संजय जयपुर में मार्बल कारोबार से भी जुड़ा हुआ है। राजनीतिक रसूख वाले लोगों और अधिकारियों से संबंध बनाने में माहिर बरड़िया के सभी दलों के लोगों से मजबूत संबंध हैं। यह सभी जानते भी हैं। सत्ता किसी की भी हो, उसका दबदबा कायम रहता है।

सत्ता के गलियारों में हमेशा मौजूदगी रहती है संजय की

राज्य व केंद्र की राजनीति सहित सत्ता के सभी गलियारों में हमेशा पाए जाने वाला संजय बरड़िया को किसी भी प्रकार की राजनीतिक और सामाजिक सेंध लगाने में सिद्धहस्त माना जाता है। जानकारी के अनुसार, बरड़िया के विभिन्न दलों के नेताओं के साथ अखबारों में विज्ञापन भी लगते रहे हैं। 

विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाने और इसके सबूत होने के सीएम अशोक गहलोत के दावे के एक दिन बाद गुरुवार को तीन ऑडियो जारी किए। दावा है कि इनमें केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह, कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा और विश्वेंद्र सौदेबाजी कर रहे हैं। दूसरी ओर, गजेंद्र सिंह और भंवरलाल ने कहा- बगावत के कारण इस समय सरकार बौखलाई हुई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा अपने आदमियों से ये फर्जी ऑडियो तैयार करा रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER