Viral News / दुनिया के सबसे लंबे खरगोश को किसने चुराया? मालिक ने रखा इतना बड़ा इनाम

Zoom News : Apr 14, 2021, 05:24 PM
लंदन : दुनिया के सबसे बड़े खरगोश डैरियस (Darius) की चोरी हो गई है। उसे आखिरी बार शनिवार को इंग्लैंड के स्टॉउलटन (Stoulton) गांव के लगभग 130 मील उत्तर-पश्चिम दूर एक बाड़े में देखा गया था। फिलहाल अधिकारियों को नहीं लगता कि वह अभी काफी दूर जा पाया है। यूएसए टुडे के मुताबिक, डैरियस की खोजबीन जारी है।

दुनिया का सबसे लंबा खरगोश गायब

खरगोश डैरियस (Darius) के नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) में दर्ज है, क्योंकि वह करीब 4 फीट और 3 इंच लंबा है। गिनीज रिकॉर्ड होल्डर डैरियस को दुनिया का सबसे लंबा खरगोश होने का खिताब हासिल है और यह खिताब उसके पास 2010 से है।


पुलिस ने दिया ये बयान

वहां के लोकल पुलिस ने ब्रिटिश न्यूजपेपर 'द टेलीग्राफ' को बताया कि यह माना जा रहा है कि महाद्वीपीय के विशालकाय खरगोश डैरियस को शनिवार की रात उसके मालिक की प्रॉपर्टी स्थित बगीचे के बाड़े से चुराया गया। डैरियस के मालिक एनेट एडवर्ड्स (Annette Edwards) ने गायब हुए खरगोश के बारे में जानकारी देने वाले को ईनाम देने की घोषणा की। एनेट ने मंगलवार को $2,750 यानी दो लाख रुपए से ज्यादा का ईनाम रखा है। 

मालिक ने किया था ट्वीट

रविवार को एडवर्ड्स ने ट्वीट कर बताया था कि डैरियस की चोरी कर ली गई है और उसने उसे वापस करने की गुहार भी लगाई थी। उन्होंने यह भी बताया था कि उसकी ब्रीडिंग के लिए अब वह बहुत बूढ़ा हो गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER