TINA DABI FIRST HUSBAND / टीना डाबी की शादी की एक तस्वीर ने क्यों मचाई इंटरनेट पर खलबली

Zoom News : Apr 23, 2022, 02:55 PM
IAS टीना डाबी विवाह के बन्धन में बंध गई हैं. टीना ने IAS प्रदीप के साथ हर सुख दुख में साथ निभाने की कसम खाई. लेकिन इस दौरान एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोर रही है.

दरअसल विवाह की रस्मों के दौरान टीना डाबी और प्रदीप ने बाबा साहेब अम्बेडकर को साक्षी मानकर शादी की. वैसे तो हिन्दू परम्पराओं के मुताबिक अग्नि को साक्षी मानना विवाह की रीति है. लेकिन हाल के दिनों में ऐसे विवाह संस्कारों का चलन बढ़ा है. जहां बाबा साहेब की तस्वीर के सामने विवाह हो रहे हैं.

टीना डाबी से जुड़ी खबरें अक्सर पाठकों के आकर्षण का केन्द्र रहती हैं और ना चाहते हुए भी टीना डाबी विवादों में पड़ जाती हैं, जिनसे उनका कोई नाता नहीं होता. यही वजह है कि इस बार भी इंटरनेट, शादी की इस तस्वीर पर लोग अपने-अपने तरीके से ज्ञान की बौछार कर रहे हैं.

POPO

टीना डाबी को यूपीएससी के पहले दलित टॉपर होने का टैग हासिल है. साल 2015 में यूपीएससी में टॉप करने के बाद से ही जाति को लेकर टीना चर्चा में बनी रहीं और कई मंचों पर टीना ने पिछड़ों को लेकर बात भी की. वहीं प्रदीप भी एसटी कम्यूनिटी से आते हैं. 

असल में विवाह बेहद व्यक्तिगत मामला होता है. ऐसे में नवविवाहित जोड़े को अकेला छोड़ देना चाहिए और उनकी आस्था और विश्वास का पूरा सम्मान करना चाहिए. जो भी हो टीना को लेकर उनके चाहने वालों की उत्सुकता कम नहीं होने वाली और उनके प्रशंसक बढ़-चढ़ कर नवविवाहित जोड़े को शुभकामनाएं दे रहे हैं.

आपको बता दें कि प्रदीप और टीना की शादी बुधवार यानी 20 अप्रैल को हुई और शादी के बाद होटल होलिडे इन में रिरेप्शन पार्टी दी गयी जिसमें देश की नामचीन हस्तियों ने शिरकत की. यहां ये भी बता दें कि ये टीना डाबी की दूसरी शादी है इससे पहले साल 2018 में उन्होंने 2015 के सैंकेड यूपीएससी टॉपर रहे अतहत आमिर खान से शादी की थी. लेकिन 2 साल बाद ही दोनों अलग हो गए थे और अब टीना ने 13 साल बड़े आईएएस प्रदीप से शादी कर ली है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER