बॉलीवुड / अमिताभ बच्चन ने जया के साथ क्यों किया ब्याह, शादी की 47वीं सालगिरह पर BIG B ने खोला राज

News18 : Jun 03, 2020, 08:37 AM
बॉलीवुड डेस्क | बॉलीवुड (Bollywood) की एवर ग्रीन जोड़ियों से एक जोड़ी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया बच्चन (Jaya Bachchan) आज अपनी शादी की 47वीं सालगिरह (47th wedding anniversary) मना रहे हैं। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी एक्टिव रहते हैं। अपनी शादी की 47वीं सालगिरह पर उन्होंने वो दिन याद किए जब वो जया के साथ शादी के बंधन में बंधे थे। इस खास मौके पर उन्होंने फैंस के सामने एक राज खोला है। बिग बी ने बताया कि कैसे जया के साथ उनकी शादी हो गई। दोनों की लव स्टोरी की बात करें तो ये किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है।

सोशल मीडिया (Social Media)पर एक्टिव रहने वाले बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपनी शादी की तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा है- '47 साल ... आज ... 3 जून, 1973 .. !! हमने तय किया था कि अगर जंजीर सफल होगी, तो हम कुछ दोस्तों के साथ पहली बार लंदन जाएंगे। मेरे पिता जी ने पूछा कि किसके साथ जा रहे हो? जब मैंने उन्हें बताया तो उन्होंने कहा कि तुम जाने से पहले उससे (जया बच्चन) शादी कर लो ।।। वरना तुम मत जाओ... इसलिए....मैंने उनकी बात मानी.... !!'

उस दौर में भी ये दोनों बॉलीवुड के सुपरस्टार थे और दोनों ने लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट किया था। उस वक्त फिल्मों में तो इनकी जोड़ी खूब पसंद की जाती ही थी। इसके साथ ही मीडिया में भी इनके रिश्ते पर कई कयास लगाए जाते थे।

पिता हरिवंश राय बच्चन की बात को मानकर अमिताभ ने जया से शादी कर लीं। अमिताभ ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो हमेशा से ऐसी लड़की से शादी करना चाहते थे, अंदर से ट्रेडिशनल और बाहर से मॉडर्न हो और जया बिलकुल वैसी ही थीं। इसी वजह अमिताभ मन ही मन जया को पसंद करने लगे थे।

वहीं, जया को भी अमिताभ की सादगी रास आ गई थी। उनके स्टाइल के साथ उनकी सादगी की वो फैन हो चुकी थी और जब शादी के लिए बाबूजी ने ये शर्त रखी तो दोनों इस रिश्ते में बंधने के लिए मना नहीं कर सके। आज खुशी-खुशी दोनों ने जिंदगी के 47 साल उन्होंने साथ बिता दिए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER