CM Bhagwant Mann / कांग्रेस को CM मान ने क्यों कहा 'पुरानी फिएट कार'? राहुल की यात्रा पर भी भड़के

Zoom News : Mar 05, 2024, 08:41 AM
CM Bhagwant Mann: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण को बाधित करने के लिए पंजाब कांग्रेस सदस्यों की काफी आलोचना की। उन्होंने भड़क कर कांग्रेस पार्टी की तुलना पुरानी फिएट कार से कर दी। इसके साथ ही सीएम मान ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा और सीएम भगवंत मान के बीच तीखी बहस देखने को मिली। आपको बता दें कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी विपक्षी गठबंधन का हिस्सा हैं जो कि पंजाब छोड़कर अन्य जगहों पर साथ लड़ेंगे। आइए जानते हैं पूरा मामला।

पुरानी फिएट कार

सीएम मान ने बताया कि अखिलेश यादव ने उनसे कहा था कि कांग्रेस अपडेट हो गई है। यूपी में 1 सीट मांग रही है। मान ने अखिलेश द्वारा बताई गई बात का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस ने एक उम्मीदवार का नाम घोषित किया था लेकिन साढ़े नौ साल पहले उनकी मृत्यु हो गई थी। मान ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि वे इतने जागरुक हैं। मान ने आगे कहा कहा कि वास्तव में कांग्रेस फिएट कार के पुराने मॉडल की तरह है जिसे अपडेट नहीं किया जा सकता।

राहुल गांधी पर भी निशाना

पंजाब सीएम भगवंत मान ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि जब संसद के बजट सत्र के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता छत्तीसगढ़ में अपनी यात्रा में व्यस्त थे। मान ने कहा कि बजट सत्र के दौरान प्रधानमंत्री का भी संबोधन होना था। लेकिन उनके (कांग्रेस) मुख्य वक्ता छत्तीसगढ़ के जंगलों में घूम रहे थे। पता नहीं वह कौन सी यात्रा निकाल रहे थे?

सीएम ने स्पीकर को ताला दिया और कहा विपक्ष भागने न पाए

भगवंत मान ने स्पीकर को एक छोटा ताला भेंट किया और कहा कि ताला और चाबियां सदन के दरवाजे पर रखा जाना चाहिए ताकि विपक्ष बाहर न जा सके और यहां बैठकर सच्चाई सुन सके। उन्होंने कहा कि राज्यपाल का भाषण भी पूरा नहीं होने दिया गया क्योंकि वह सच बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि विपक्ष बहाने बनाकर भागने की कोशिश करेगा, लेकिन उन्हें भागने नहीं देना है। इससे विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा नाराज हो गए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER