IPL 2023 / पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल को टीम से क्यों निकाला बाहर? सामने आई ये वजह

Zoom News : Nov 16, 2022, 04:43 PM
Sanjay Manjrekar Statement: पंजाब किंग्स ने IPL 2023 से पहले अपने कप्तान मयंक अग्रवाल को ही टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया. दरअसल IPL 2023 से पहले पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल को रिलीज कर दिया. पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर का मानना है कि पंजाब किंग्स का मयंक अग्रवाल को रिलीज करने का एक मुख्य कारण यह था कि वह खराब सीजन के बाद प्राइस टैग को सही ठहराने में असमर्थ रहे. 

पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल को टीम से क्यों निकाला बाहर

मयंक अग्रवाल को आईपीएल 2022 के लिए पंजाब किंग्स के कप्तान के रूप में नामित किया गया था और फ्रेंचाइजी ने उन्हें 12 करोड़ रुपये में बरकरार रखा था. मयंक अग्रवाल साल 2018 में पंजाब टीम में शामिल हुए और केएल राहुल के साथ एक मजबूत ओपनिंग जोड़ी बनाई, जो साल 2021 तक टीम के कप्तान थे.

कप्तानी के मोर्चे पर मयंक अग्रवाल ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया

लेकिन कप्तान बनने के कारण आईपीएल 2022 में मयंक अग्रवाल रन बनाने में नाकाम रहे. मयंक अग्रवाल ने 13 मैचों में 16.33 की औसत से सिर्फ 196 रन बनाए. कप्तानी के मोर्चे पर मयंक अग्रवाल ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, क्योंकि पंजाब ने दस-टीम अंक तालिका में छठे स्थान पर IPL 2022 सीजन का अंत किया. इसके अलावा, इस महीने की शुरुआत में, पंजाब ने घोषणा की थी कि बाएं हाथ के सीनियर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन आईपीएल 2023 में अग्रवाल की जगह कप्तानी करेंगे.

सामने आई ये बड़ी वजह

मांजरेकर ने स्टार स्पोर्ट्स पर 'आईपीएल-स्पेशल रिटेंशन शो' में कहा, 'मयंक अग्रवाल अपने प्राइस टैग को सही ठहराने में असमर्थ रहे. IPL 2022 में अग्रवाल का इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो के लिए अपने ओपनिंग स्लॉट का त्याग करना एक बल्लेबाज के रूप में उनके लिए एक खराब निर्णय था, जिसमें उन्होंने आईपीएल 2022 के बाद के सीजन में मिडिल ऑर्डर में बेहतर बल्लेबाजी नहीं की थी.'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER