Indian Cricket Team / टीम इंडिया क्यों हारी थी वर्ल्ड कप फाइनल में - द्रविड़ ने बताया BCCI को

Zoom News : Dec 02, 2023, 12:20 PM
Indian Cricket Team: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में मिली हार हर किसी को चुभ रही है. पूरे टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने बेहतर प्रदर्शन किया, लेकिन आखिरी मैच में किस्मत ने साथ नहीं दिया. बीसीसीआई ने बीते दिनों टीम इंडिया के मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा के साथ वर्ल्ड कप की रिव्यू मीटिंग की, जिसमें तमाम मसलों पर चर्चा की गई. साथ ही टीम से फाइनल में मिली हार के कारण भी जानें.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोच राहुल द्रविड़ ने फाइनल में मिली हार का ठीकरा पिच पर फोड़ा है. राहुल द्रविड़ ने बताया कि फाइनल में उन्हें जितनी टर्न की उम्मीद थी, पिच से उतनी मदद नहीं मिली. अगर पिच से हल्की से भी मदद मिलती तो स्पिनर्स कमाल कर सकते थे और मैच में टीम इंडिया की वापसी हो सकती थी.

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच अहमदाबाद में हुआ था, ये मैच उस पिच पर हुआ था जहां इंडिया-पाकिस्तान का मुकाबला हुआ था. वैसे तो फाइनल जैसे बड़े इवेंट के लिए नई पिच का इस्तेमाल होता है, लेकिन यहां पुरानी पिच ही यूज़ में लाई गई. और शायद यही टीम इंडिया के लिए भारी पड़ गई.

कौन-कौन रहा था मीटिंग में मौजूद?

इस मीटिंग में बीसीसीआई सचिव जय शाह, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला समेत अन्य अधिकारी थे. बोर्ड की ओर से फाइनल में मिली हार पर रोष जताया गया है, हालांकि टीम मैनेजमेंट की ओर से कहा गया है कि हमारी रणनीति 10 मैच में सफल रही और वर्ल्ड कप में टीम का प्रदर्शन काफी शानदार था. सिर्फ फाइनल में पिच और किस्मत ने टीम का साथ नहीं दिया.

इसी बैठक में राहुल द्रविड़ और उनकी टीम को जून में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप तक एक्सटेंशन दिया गया है और वो कोच बने रहेंगे. इसके अलावा रोहित शर्मा ही टी-20 वर्ल्ड कप में कप्तानी करेंगे, ये भी तय हो गया है. हालांकि एक चौंकाने वाली खबर जो यहां से आई, वो यही थी कि विराट कोहली का टी-20 वर्ल्ड कप खेलना तय नहीं है क्योंकि बीसीसीआई उनके स्ट्राइक रेट से खुश नहीं है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER