MS Dhoni Bat / ड्रेसिंग रूम में बैठकर अपना बल्ला क्यों चबाते हैं धोनी, अमित मिश्रा ने किया खुलासा

Zoom News : May 09, 2022, 03:13 PM
चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने दिल्ली के खिलाफ आठ गेंद में 21 रन की तूफानी पारी खेली। उनकी बल्लेबाजी ने आईपीएल का खुमार फिर से लौटा दिया और धोनी के फैन बेहद खुश नजर आए। इस मैच में धोनी अपनी बल्लेबाजी आने से पहले अपना बल्ला चबाते देखे गए। यह पहला मौका नहीं था, जब धोनी अपना बल्ला चबाते पाए गए। इससे पहले भी धोनी को कई बार ड्रेसिंग रूम में बैठकर अपना बल्ला चबाते देखा गया है। अब पूर्व क्रिकेटर अमित मिश्रा ने खुलासा किया है कि धोनी ऐसा क्यों करते हैं। 


अमित मिश्रा ने ट्वीट कर बताया कि धोनी को अपना बल्ला साफ रखना पसंद है। इसलिए वो दांत से चबाकर उसका टेप निकालते रहते हैं। इसी वजह से अक्सर धोनी को बल्लेबाजी से पहले बैट चबाते देखा गया है। 


क्या था अमित मिश्रा का ट्वीट

अमित मिश्रा ने चेन्नई और दिल्ली के बाद ट्वीट कर लिखा "आप सोच रह होंगे कि धोनी अक्सर अपना बैट क्यों चबाते रहते हैं। वो अपने बल्ले को साफ रखने के लिए ऐसा करते हैं, क्योंकि उन्हें अपना बल्ला साफ रखना पसंद है। आप टेप का एक टुकड़ा या धागा उनके बल्ले से निकलता हुआ नहीं देखेंगे।" धोनी को आईपीएल से पहले भारत के मैच के दौरान भी अपना बल्ला चबाते देखा गया है। 


बतौर कप्तान टी20 में धोनी के 6000 रन पूरे

महेंद्र सिंह धोनी ने टी20 में भतौर कप्तान अपने 6000 रन पूरे कर लिए हैं। वो ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी हैं। उनसे पहले विराट कोहली ने यह करानामा किया था। कोहली ने टी20 में कप्तानी करते हुए 6451 रन बनाए हैं। वहीं एमएस धोनी 6013 रन बना चुके हैं। 


दिल्ली के खिलाफ धोनी की शानदार बल्लेबाजी

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ धोनी पुराने रंग में नजर आए। उन्होंने आठ गेंदों पर नाबाद 21 रन बनाए। उन्होंने एक चौका और दो छक्के लगाए। धोनी का स्ट्राइक रेट 262.50 का रहा। उनकी इस पारी की बदौलत चेन्नई की टीम 208 रन का स्कोर बना पाई और दिल्ली को बड़े अंतर से हराया। धोनी की अगुआई में चेन्नई जीत की पटरी पर लौट आई है और अभी भी इस टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बनी हुई हैं। 


चेन्नई की टीम 11 में से चार मैच जीत चुकी है, जबकि सात में उसे हार का सामना करना पड़ा है। मौजूदा समय में इस टीम के पास आठ अंक हैं और अंक तालिका में आठवें नंबर पर है। अगर चेन्नई बाकी तीन मैच जीत जाती है तो 14 अंक के साथ प्लेऑफ में पहुंच सकती है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER