IPL 2023 / सनराइजर्स हैदराबाद ने आखिर क्यों छोड़ा कप्तान केन विलियमसन का साथ? जानिए वजह

Zoom News : Nov 16, 2022, 03:26 PM
Kane Williamson, SRH: आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को टीम से रिलीज कर दिया है. फ्रेंचाइजी द्वारा रिलीज किए जाने के फैसले से केन नाखुश भी हैं. न्यूजीलैंड के मीडिया के अनुसार विलियमसन को टीम वर्ल्ड कप 2022 खत्म होने के बाद ही फ्रेंचाइजी के इस फैसले के बारे में बता दिया गया था. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि आखिर क्यों विलियमसन को हैदराबाद टीम ने बाहर का रास्ता दिखा दिया.

IPL 2022 में विलियमसन हुए थे फ्लॉप

आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बतौर कप्तान खेलने वाले केन विलियमसन ने टीम के लिए 13 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 19.64 की औसत से 216 रन बनाए थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी महज़ 93.51 का रहा था.

वहीं, उनकी कप्तानी में हैदराबाद ने पिछले साल 14 में से सिर्फ 6 जीत हासिल की थी. टीम ने प्वाइंट्स टेबल में 8वें नंबर पर रहे कर आईपीएल 2022 का अंत किया था. टीम के और विलियमसन के पिछले साल के प्रदर्शन को देखते हुए ही फ्रेंचाइज़ी ने विलियमसन को रिलीज़ करने का फैसला किया.

मेगा ऑक्शन में विलियमसन को किया था रिटेन

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में केन विलियमसन को 14 करोड़ रुपये में रिटेन किया था. हालांकि वह टीम की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए थे. आपको बता दें कि साल 2015 में केन विलयमसन ने आईपीएल में अपना डेब्यू किया था. डेब्यू के बाद से ही वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे हैं. ऐसे में अगर वह इस टीम से बाहर होते हैं तो यह बहुत बड़ी बात होगी.  

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER