देश / पत्‍नी ने एक फोन किया और चीन बॉर्डर से बिना बताए घर पहुंच गया एयरफोर्स का जवान, अब...

News18 : Jul 17, 2020, 09:40 AM
ग्वालियर। भारत-चीन बॉर्डर (Indo-China Border) पर तैनात वायुसेना (Air Force) का एक जवान ड्यूटी से गायब होकर ग्वालियर स्थित घर आ गया। जवान के इस तरह गायब होने से बॉर्डर पर तैनात वायुसेना में खलबली मच गई। उसकी तलाश में एयरफोर्स पुलिस ने ग्वालियर हजीरा थाना पुलिस के साथ घर पर दबिश दी तो वायुसैनिक घर पर मिल गया। ड्यूटी से बिना बताए लापता हुए जवान को एयरफोर्स पुलिस अपने साथ ले गई।

ग्वालियर शहर के हजीरा थाना क्षेत्र के खारा कुआं पर रहने वाले अनिल राजावत वायुसेना में हैं। उनकी तैनाती इन दिनों सतवारी में बॉर्डर पर है। चीन से तनाव के माहौल के कारण अभी बॉर्डर पर तैनात फोर्स को अवकाश नहीं दिया जा रहा है। इन हालात में अनिल ड्यूटी से लापता हो गया। इससे वहां खलबली मच गई। अनिल की तलाश में एयरफोर्स की टीम लगी हुई थी। तलाश में पता चला कि अनिल घर पर है। खबर मिलते ही एयरफोर्स पुलिस की टीम हजीरा थाना पहुंची। वहां से पुलिस फोर्स को लेकर अनिल के घर पहुंची और अनिल घर पर फोर्स को मिल गया।

पत्नी ने किया था फोन

अनिल ने पूछताछ में फोर्स को बताया कि उसकी पत्नी का फोन आया था और उससे कहा था कि घर पर आना पड़ेगा बहुत जरूरी काम है। कुछ भी हालात हों तुरंत आ जाओ। उसे पता था कि बॉर्डर पर जो हालात हैं, उसमें छुट्टी नहीं मिलेगी। इसलिए चुपचाप ड्यूटी से गायब होकर घर आ गया। सीएसपी रवि भदौरिया ने बताया कि एयरफोर्स की टीम अनिल को अपनी कस्टडी में साथ लेकर चली गई है, जंहां उसके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER