IPL 2020 / CSK के लिए खेलते रहेगे मैच, नही लेगे IPL से संन्यास- महेंद्र सिंह धोनी ने दिया बयान

Zoom News : Nov 01, 2020, 04:18 PM
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के दौरान, कप्तान धोनी (एमएस धोनी) की अगुवाई में चेन्नई सुपरकिंग्स का प्रदर्शन बेहद खराब था, इस टीम ने पहली बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं किया था। ऐसी अटकलें थीं कि चेन्नई सुपर किंग्स की विफलता के बीच चेन्नई धोनी का आखिरी आईपीएल हो सकता है। ऐसा कहा जा रहा था कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले धोनी अब आईपीएल को भी खरीद सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सीएसके के आखिरी लीग मैच में धोनी ने घोषणा की कि वह आईपीएल में खेलना जारी रखेंगे और फिलहाल उनका संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है।

धोनी ने कहा- मैं चेन्नई के लिए खेलता रहूंगा

जब एमएस धोनी आईपीएल 2020 में आखिरी टॉस के लिए आए थे, तो उन्होंने कमेंटेटर डैनी मॉरिसन से पूछा था कि क्या यह पीली जर्सी में आपका आखिरी आईपीएल मैच होगा? इस पर, धोनी ने सीधा जवाब दिया - 'नहीं, बेशक, यह पीली जर्सी में आखिरी मैच नहीं है।' उससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ ने भी कहा था कि धोनी अगले सीजन में भी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

धोनी के संन्यास की अटकलें कैसे शुरू हुईं?

आपको बता दें कि एमएस धोनी के संन्यास की अटकलें तब शुरू हुई जब उन्हें हर मैच के बाद खिलाड़ियों को अपनी जर्सी देते हुए देखा गया। हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में धोनी से अपनी आईपीएल जर्सी ली थी। फिर धोनी का प्रदर्शन भी इन अटकलों का कारण बना। धोनी के लिए, यह अब तक का सबसे खराब आईपीएल है। धोनी ने अब तक सिर्फ 25 की औसत से 200 रन बनाए हैं। इसके अलावा, उनका स्ट्राइक रेट भी 116.27 रहा है। धोनी ने इस सीजन में सबसे कम 7 छक्के लगाए हैं। साथ ही, 2015 के बाद यह पहला मौका है जब धोनी पूरे आईपीएल सीजन में एक भी मैन ऑफ द मैच नहीं जीत सके।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER