देश / क्या अब 3 मई तक बढ़ जाएगी प्रीपेड यूजर्स की वैलिडिटी? TRAI की मांग

AajTak : Apr 15, 2020, 12:22 PM
कोरोना महामारी की वजह से हुए नैशनल लॉकडाउन 14 अप्रैल तक था, जिसे अब बढ़ा कर 3 मई तक कर दिया गया है।  TRAI ने कुछ समय पहले टेलीकॉम कंपनियों को प्रीपेड यूजर्स की वैलिडिटी 14 अ्प्रैल तक बढ़ाने को कहा था। इसके बाद लगभग सभी कंपनियों ने वैलिडिटी 14 अप्रैल तक बढ़ा दी थी। 

अब चूंकि लॉकडाउन भी बढ़ गया है, इसलिए एक बार फिर  से TRAI का मानना है कि टेलीकॉम कंपनियों को प्रीपेड यूजर्स की वैलिडिटी बढ़ा कर 3 मई कर देनी चाहिए। ET की एक रिपोर्ट के मुताबिक एक सीनियर रेग्यूलेटरी ऑफिशियल ने कहा है कि टेलीकॉम कंपनियों को 3 मई तक प्रीपेड यूजर्स की वैलिडिटी बढ़ा देनी चाहिए। नेशन वाइड लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ा दिए गए हैं और मोबाइल कनेक्टिविटी को निरंतर रखने के लिए ऐसा करना चाहिए। हालांकि न तो पिछली बार और न ही इस बार TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को प्रीपेड वैलिडिटी बढ़ाने के लिए मजबूर किया है। रिपोर्ट के मुताबिक TRAI का मानना है कि कंपनियों को इस समय में इस तरह के फैसले लेकर सपोर्ट दिखाना चाहिए।

ET की एक रिपोर्ट के मुताबिक सेल्यूलर ऑपरेशन एसोसिएशन ऑफ इंडिया यानी COAI ने कहा है कि टेलीकॉम कंपनियां इस स्थिति को मॉनिटर लगातार मॉनिटर करती रहेंगी और ये तय किया जाएग कि कस्टमर्स की जरूरतों को पूरा करने के लिए सही क्या हो सकता है। गौरतलब है कि एयरटेल और वोडाफोन आईडिया ने अपने  प्रीपेड यूजर्स की वैलिडिटी बढ़ा कर 17 अप्रैल तक कर दी थी। इसके साथ ही फीचर फोन यूजर्स को 10 रुपये का टॉकटाइम फ्री दिया गया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER