धनबाद / महिला निकली घर से बाहर, अचानक फटी जमीन और जिंदा समा गई, मौत

Zoom News : Dec 19, 2020, 06:59 AM
झारखंड के धनबाद से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक महिला जमीन में जिंदा जलकर मर गई। महिला शुक्रवार की सुबह शौच के लिए घर से चली गई। इसी दौरान रास्ते में अचानक उसके पैर के नीचे की जमीन तेज आवाज के साथ फट गई और वह उसमें समा गई। दरअसल, यह मामला झरिया इलाके के बस्ताकोला से जुड़ा है, शुक्रवार सुबह 35 वर्षीय एक महिला कल्याणी देवी शौचालय जा रही थी, तभी अचानक जमीन फट गई और महिला उलझ गई। इसके बाद वहां से धुआं निकलने लगा। जहरीली गैस के कारण यह धुआं निकला।

घटना की सूचना पर मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई और महिला के परिवार ने रस्सियों के सहारे उसे बाहर निकालने की बहुत कोशिश की, लेकिन वे इसमें सफल नहीं हो सके। अचानक जमीन के अंदर से भारी मात्रा में गैस लीक हो गई और इस वजह से जमीन टूट गई। गुस्साए लोगों ने स्थानीय सड़क को अवरुद्ध कर दिया और घटनास्थल पर तत्काल राहत कार्य की मांग की।

लोगों ने कहा कि महिला जिंदा थी और उस समय मदद के लिए चिल्ला रही थी जब वह गोफ में गिर गई थी। लेकिन जब स्थानीय लोगों ने रस्सी फेंककर महिला को निकालने की कोशिश की तो महिला की आवाज बंद हो गई।

इसके बाद मौके पर राहत कार्य शुरू कर महिला के शव को प्रशासन से बाहर निकाला गया। जहाँ ज़मीन फटी थी वहाँ से बड़ी मात्रा में ज़हरीली गैस लीक हो रही थी। बताया जा रहा है कि इस तरह की घटना इलाके में किसी भी समय बड़े हिस्से में हो सकती है

वर्तमान में, इस घटना के बाद, प्रशासन ने मृतक के परिवार को दो लाख रुपये, बच्चों को शिक्षा और पति को नौकरी प्रदान की है। गौरतलब है कि झरिया के कई हिस्सों में कई दशकों से जमीन के नीचे आग जल रही है। इस तरह की घटनाएं अक्सर इसके आसपास के क्षेत्र में बताई गई हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER