दुनिया / कैंसर से मौत के डर से महिला ने की आत्महत्या, बेटे को भी मारा

Zoom News : Dec 17, 2020, 03:51 PM
Delhi: कुछ समय पहले लंदन में एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। अब इस मामले में यह सामने आया है कि इस महिला की कैंसर सर्जरी के कारण बहुत ज्यादा बेचैनी थी और इसी के चलते उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस महिला ने मरने से पहले अपने 7 साल के बेटे को भी बाथटब में मार दिया था।

रूस में पैदा हुई यूलिया कैंसर की वजह से इतनी ज्यादा उत्तेजित हो गई थीं कि उन्होंने खुद की जान लेने का फैसला किया। यूलिया की मां का कहना है कि वह शादी से पहले बहुत खुश और स्वस्थ महिला थी, लेकिन उसकी शादी में बहुत तनाव था और उसकी बीमारी ने इस तनाव को बहुत बढ़ा दिया था।

यूलिया के तनाव का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि डॉक्टरों ने उसे बताया कि उसके पास 97 प्रतिशत बचने की संभावना है, लेकिन वह हमेशा मानती थी कि वह उन तीन प्रतिशत लोगों में से है जो कैंसर से मरेंगे। यूलिया की माँ के अनुसार, वह मरने से डरती थी लेकिन उसकी परिस्थितियाँ इतनी बिगड़ गईं कि उसने खुद को मार लिया। बता दें कि यूलिया कुछ दिनों बाद ब्रेस्ट कैंसर की सर्जरी कराने वाली थीं।

पति के साथ खराब संबंधों ने यूलिया की मानसिक स्थिति खराब कर दी

इस मामले में, यूलिया के दोस्त ने कहा कि मुझे कई बार यूलिया के घर से लड़ाई-झगड़े की आवाजें आती थीं और इस साल चीजें गड़बड़ हो गई थीं। एक बार मैंने उनके घर से तेज आवाज आने के कारण पुलिस को फोन किया था। उस समय यूलिया के पति लगातार चिल्ला रहे थे, कह रहे थे कि आपको अपनी अंग्रेजी को और बेहतर बनाना होगा।

यूलिया ने अप्रैल में एक लॉकडाउन में मुझसे इस बारे में बात की और अपने पति को छोड़ने और अपने बेटे के साथ रूस जाने पर विचार कर रही थी। इस मामले में, यूलिया के पति का कहना है कि हमारे बीच तनाव था क्योंकि मेरी नौकरी बहुत तनाव में थी लेकिन मैंने उसके साथ कभी दुर्व्यवहार नहीं किया था। पुलिस इस मामले में आत्महत्या और हत्या जैसे सभी कोणों की जांच कर रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER