London Bridge / लंदन के सदर्क में यूनियन स्टेशन के पास लगी आग,कई ट्रेन रोकीं गई ,नजदीकी इमारतें खाली कराईं

Zoom News : Aug 17, 2022, 06:45 PM
London Bridge: लंदन के सदर्क में यूनियन स्ट्रीट रेलवे स्टेशन के पास आग लगने की घटना सामने आई है। यहां के यूनियन स्टेशन के पास बुधवार सुबह 9:20 बजे (भारतीय समयानुसार दोपहर करीब 1:50 बजे) एक रेलवे आर्च ब्रिज में आग लग गई। अब यह आग स्टेशन तक फैल गई है। इस पर काबू पाने के लिए 70 से अधिक फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं।

आग की वजह से इलाके में धुआं फैल गया है। चार रेल लाइनों को बंद कर दिया गया है और 70 ट्रेनों के रूट बदले गए हैं। वहीं, लोगों की सुरक्षा के लिए नजदीकी इमारतों को खाली करा लिया गया है। स्थानीय लोगों को सलाह दी गई है कि वे धुएं से बचाव के लिए अपनी खिड़कियां और दरवाजे बंद रखें।

कई किलोमीटर के इलाके में फैला धुआं

नेटवर्क रेल के मुताबिक, आग की लपटों को सबसे पहले एक ट्रेन ड्राइवर ने देखा। ड्राइवर ने लंदन ब्रिज और वाटरलू ईस्ट के बीच रेलवे लाइन के ऊपर धुआं उठता देखा। आग की वजह से उठा धुआं कई किलोमीटर के इलाके में फैल गया है। नेटवर्क रेल ने बताया कि आग एक कार पार्किंग में भी फैल गई है, और दो इलेक्ट्रिक कारें इसकी चपेट में आ गईं।

लंदन फायर ब्रिगेड (LFB) को इस घटना की जानकारी बुधवार सुबह 9:29 बजे (भारतीय समयानुसार दोपहर करीब 2 बजे) मिली। LFB के मुताबिक, पटरियों के नीचे के पूरे रेलवे आर्च में आग लग गई थी और धुआं कई किलोमीटर दूर से देखा जा सकता था। फायर ब्रिगेड ने बताया कि 11:20 बजे (भारतीय समयानुसार 3:50 बजे) आग को फैलने से रोक लिया गया। इसे बुझाने का काम जारी है।

चश्मदीद ने बताया- ऑफिस से रेस्क्यू किया गया

साउथ लदंन की रहने वाली एक चश्मदीद हनुशे ने बताया कि काला धुआं उसकी ऑफिस तक पहुंच गया था। जिसके बाद उसे रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया। हनुशे ने बताया कि हमारे ऑफिस के आसपास की इमारतें भी खाली करा ली गई हैं।

फायर ब्रिगेड ने हमें बताया है कि हमें अंदर जाने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ सकता है, क्योंकि आग भयानक और बदतर होती जा रही है। वहीं, एक स्टूडेंट लॉरेन चोपिन ने बताय कि धुएं के कारण उसे अपने अपार्टमेंट में मास्क पहनना पड़ा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER