Lucknow News / दर्द से तड़पती रही महिला, नहीं मिली एंबुलेंस अंत में राजभवन के पास सड़क पर डिलीवरी और बच्चे की मौत

Zoom News : Aug 13, 2023, 03:04 PM
Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में राजभवन के पास एक गर्भवती महिला ने बीच सड़क पर ही बच्चे को जन्म दे दिया. महिला को रिक्शे से अस्पताल ले जाया जा रहा था. इस वाकये के सामने आने के बाद प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा है- पूरे मामले को संज्ञान में लिया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक सूचना मिलने के आधे घंटे के बाद भी एंबुलेंस मौके पर नहीं पहुंची थी. इस कारण महिला को अस्पताल में भर्ती नहीं कराया जा सका. बाद में बच्चे की मौत हो गई.

कांग्रेस ने सरकार को घेरा

पूरे मामले पर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने यूपी सरकार को घेरा है. कांग्रेस प्रवक्ता प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने कहा है पीड़ित महिला 4 दिन से एडमिट होने का प्रयास कर रही थी, मजबूरन सड़क पर निकल रहे लोगों ने उसे बीच सड़क पर प्रसव करवाया, इससे शर्मनाक क्या होगा, लेकिन सरकार के लोग AC में बैठकर झूठ पर झूठ बोले जा रहे हैं कि सब ठीक है. पूरा विभाग भ्रष्टाचार में डूबा है. आम आदमी की सुध लेने का समय नहीं. बाकी प्रदेश का क्या हाल होगा, आप अंदाजा लगा सकते हैं?

कांग्रेस प्रवक्ता ने यूपी सरकार पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि सरकार सिर्फ झूठ पर झूठ बोले जा रही है, हकीकत यह है कि प्रदेश में कहीं डॉक्टर नहीं, कहीं पैरामेडिकल स्टाफ नहीं, दवा नहीं, मशीनें ठीक नहीं, लेकिन प्रचार में सब ठीक होने का दावा किया जा रहा है. जनता सब देख रही है. जनता इसका हिसाब-किताब बीजेपी को 2024 में हरा कर करेगी.

सपा ने भी उठाये सवाल

कांग्रेस के साथ ही समाजवादी पार्टी ने भी बीच सड़क पर महिला के प्रसव को लेकर गंभीर सवाल उठाये हैं. समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने ट्वीट किया है कि तमाम विज्ञापनों और दावों के बावजूद सूबे की स्वास्थ्य व्यवस्था वेंटिलेटर पर है. एम्बुलेंस न मिलने पर रिक्शे से अस्पताल जा रही गर्भवती महिला को राज भवन के पास सड़क पर प्रसव के लिए मजबूर होना पड़े तो यह पूरी व्यवस्था के लिए शर्मनाक व सूबे की स्वास्थ्य व्यवस्था की असल हकीकत है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER