देश / यूपी के इस 'बाहुबली माफिया' की योगी सरकार में हालत पस्त, अब तक 10 संपत्तियां कुर्क

Zee News : Sep 12, 2020, 07:44 AM
प्रयागराज: यूपी के माफिया सरगना अतीक अहमद के काले कारोबार पर योगी सरकार की कार्रवाईयों का सिलसिला लगातार जारी है। शुक्रवार को भी प्रयागराज के मेहदौरी इलाके में अतीक के चचेरे भाई हमज़ा उस्मान की करोड़ो की प्रॉपर्टी पर सरकार ने बुलडोजर चला कर जमींदोज कर दिया। बताया जाता है कि यह अतीक अहमद की बेनामी संपत्ति थी, जिसे उसने अपने चचेरे भाई हमजा उस्मान के नाम करा रखा था। आरोप है कि यह प्रॉपर्टी सरकारी नजूल की थी, जिसे हमज़ा उस्मान ने सरकारी संपत्ति होते हुए भी कब्ज़ा कर कई निर्माण करा लिए थे। शुक्रवार को भारी पुलिस फोर्स के साथ पहुंची प्रशासन की टीम ने अवैध निर्माण को ध्वस्त करते हुए जमीन को सील कर दिया। 

बता दें कि जिला प्रशासन ने अतीक अहमद की 20 अवैध संपत्तियों को चिन्हित किया था। जिसमें पहले चरण में सात संपत्तियों को कुर्क किया गया। इन संपत्तियों की अनुमानित कीमत 60 करोड़ रुपये है। दूसरे चरण की कार्रवाई में तीन प्रॉपर्टी को कुर्क किया गया है। कुल मिलाकर अब तक 10 संपत्तियों पर कुर्की की कार्रवाई की जा चुकी है। साथ ही 5 अवैध निर्माण पर प्रशासन बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर चुका है। 

जिस तरह से प्रशासन अतीक और उसके करीबियों पर सख्ती बरतते हुए लगातार कार्रवाई कर रहा है। उससे माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में भी अतीक अहमद और उसके करीबियों की मुश्किलें कम नहीं होने वाली। प्रशासन के सख्त रूख से तय माना जा रहा है कि जल्द ही अतीक अहमद की बाकी अवैध संपत्तियों पर भी प्रशासन का बुलडोजर चलने वाला है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER