IND vs AUS / सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज टी नटराजन ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल

Zoom News : Nov 09, 2020, 08:25 PM
IND vs AUS: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में अपने यॉर्कर से बल्लेबाजों कि गिल्लियां बिखेरने वाले सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज टी नटराजन को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया की टी20 टीम में शामिल कर लिया गया है। नटराजन को स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती के स्थान पर टीम में जगह दी गई है। हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए नटराजन ने डैथ ओवरों में किफायती गेंदबाजी कर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है। आईपीएल 2020 में नटराजन ने 16 मैचों में 31.50 की औसत से 16 विकेट चटकाए और इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 8.02, जबकि स्ट्राइक रेट 23.56 रहा।

रहस्मयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती टी20 अंतरराष्ट्रीय से बाहर हो गए हैं। वरुण ने कथित तौर पर कंधे की चोट छिपाई। बीसीसीआई की विज्ञप्ति के अनुसार, ''यह स्पिनर (वरुण) कंधे की चोट के कारण टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज से बाहर हो गया है। चयनकर्ताओं ने उनके विकल्प के तौर पर टी नटराजन को टीम में शामिल किया है।"

चक्रवर्ती ने बीसीसीआई को नहीं बताया था कि उनके कंधे में चोट है और कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलना जारी रखा था। उन्हें अब सर्जरी करानी होगी। पता चला है कि पहली बार राष्ट्रीय टीम में जगह मिलने के दौरान वरुण के चोट की बात छिपाने से बीसीसीआई की मेडिकल टीम और राष्ट्रीय चयन समिति खुश नहीं है।

दूसरी ओर, भारतीय कप्तान विराट कोहली को भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद पितृत्व अवकाश (पैटरनिटी लीव) लेने की स्वीकृति दी, जबकि सीमित ओवरों की टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा को पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण शुरुआत में टेस्ट टीम में जगह नहीं मिलने के बाद अब टीम में शामिल किया गया है। वहीं, शुरुआत में सिर्फ टी20 टीम में शामिल किए गए संजू सैमसन को अतिरिक्त विकेटकीपर के तौर पर एकदिवसीय टीम में भी शामिल किया गया है।

भारत अपने दौरे की शुरुआत 27 नवंबर से तीन एकदिवसीय मैचों से करेगा जिसके बाद तीन टी20 मैच खेले जाएंगे। इनमें से आखिरी दो मैच छह से आठ दिसंबर के बीच ड्रमोइन ओवल में भारत ए के खिलाफ होने वाले तीन दिवसीय मैच के दौरान खेले जाएंगे। वहीं चार मैचों की टेस्ट सीरीज 17 दिसंबर से खेली जाएगी।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम इस तरह से है

टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन, रविंद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर और टी नटराजन।

एकदिवसीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, मयंक अग्रवाल, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह , मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और संजू सैमसन।

टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, पृथ्वी साव, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, शुभम गिल, रिद्धिमान साहा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन और मोहम्म सिराज।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER