भाजपा सांसदों से बोले पीएम मोदी / मेरे कहने पर आपके बेटों का टिकट कटा, इसके पीछे मैं ही जिम्मेदार

Zoom News : Mar 15, 2022, 02:55 PM
भाजपा संसदीय दल की बैठक समाप्त हो गई है। बैठक में हिस्सा लेने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर पहुंचे थे। राजनाथ सिंह समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। स्वागत के बाद पीएम मोदी ने अपने सांसदों को संबोधित किया। सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि अगर किसी भाजपा सांसद या मंत्री के बेटे या बेटी की उम्मीदवारी खारिज हुई तो इसके पीछे मैं जिम्मेदार हूं। पीएम मोदी ने कहा कि पार्टी में पारिवारिक राजनीति की अनुमति नहीं होगी, अन्य पार्टियों में वंशवाद की राजनीति के खिलाफ लड़ा जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि परिवारवादी पार्टियां देश को खोखला कर रही हैं। वहीं इससे पहले चार राज्यों में बड़ी जीत के लिए सभी सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा को फूल का माला पहनाकर भी स्वागत किया गया। बैठक शुरू होने से पहले स्वर कोकिला लता मंगेशकर को भी श्रद्धांजलि दी गई।  

वंशवाद की राजनीति लोकतंत्र के लिए खतरनाक: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने सांसदों को संबोधित करते हुए कहा कि वंशवाद की राजनीति लोकतंत्र के लिए खतरनाक है और इसके खिलाफ हमें लड़ना होगा। पीएम मोदी ने कहा कि उनकी वजह से है कि कई सांसदों के बच्चों को हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में टिकट नहीं मिला।  पीएम मोदी ने कहा कि वंशवाद की राजनीति से लड़ने के लिए भाजपा को संगठन के भीतर इस तरह की प्रथाओं पर लगाम लगानी होगी। 

पीएम मोदी ने फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' की भी सराहना

पीएम मोदी ने हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' की भी सराहना की और सुझाव दिया कि ऐसी फिल्में अधिक बार बनाई जानी चाहिए। 

जहां कम वोट मिले वहां समीक्षा करें: पीएम मोदी

बैठक में मौजूद भाजपा सांसद मनोज तिवारी के अनुसार, मोदी ने सांसदों से कहा कि वे अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में ऐसे 100 बूथों की पहचान करें जहां भाजपा को अपेक्षाकृत कम वोट मिले और इसके पीछे के कारणों की पहचान करें। हालांकि, उन्होंने पार्टी को समर्थन देने के लिए सांसदों को भी धन्यवाद दिया, तिवारी ने कहा।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने यूक्रेन संकट पर जानकारी दी

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी युद्धग्रस्त यूक्रेन को छोड़ने में फंसे भारतीयों की मदद के लिए ऑपरेशन गंगा के तहत निकासी अभ्यास पर एक प्रस्तुति दी।

चार राज्यों में सीएम चुनने के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त

इस बीच, भाजपा संसदीय बोर्ड ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा विधानसभाओं में विधायक दल के नेताओं के चुनाव के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षकों और सह-पर्यवेक्षकों को नियुक्त किया है, जहां भाजपा ने भारी जीत हासिल की है। अमित शाह को जहां उत्तर प्रदेश का केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है, वहीं राजनाथ सिंह को उत्तराखंड की जिम्मेदारी दी गई है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को मणिपुर के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है जबकि किरेन रिजिजू सह-पर्यवेक्षक हैं। गोवा के लिए केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को केंद्रीय पर्यवेक्षक बनाया गया है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER