Viral News / YouTuber ने दी चुनौती, 60 साल के शख्स ने पी ली 1.5 लीटर शराब, हुई लाइव मौत

Zoom News : Feb 06, 2021, 01:01 PM
Russia: आपने एक कहावत तो सुनी ही होगी कि जोश में अपने होश खो देने से आपका ही नुकसान होता है। रूस में कुछ ऐसा ही हुआ, जहां एक 60 वर्षीय व्यक्ति ने एक चुनौती के दौरान 1.5 लीटर वोदका (शराब) पी लिया, जिसके बाद उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वास्तव में, 60 वर्षीय बुजुर्ग ने YouTube पर लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान अधिक से अधिक शराब पीने की चुनौती को स्वीकार किया और इसे पूरा करने के लिए 1.5 लीटर वोदका (शराब) पिया। लाइव स्ट्रीमिंग पर उन्हें शराब पीते देख दर्शक उनकी मौत देखकर हैरान रह गए।

द इंडिपेंडेंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, 'दादाजी' नाम के एक रूसी व्यक्ति को एक Yoububer द्वारा चुनौती के लिए पैसे की पेशकश की गई थी। इस चुनौती को 'थ्रैश स्ट्रीम' या 'ट्रैश स्ट्रीम' के रूप में जाना जाता है। इन दिनों यह सोशल मीडिया पर काफी चल रहा है। इस चुनौती में, एक व्यक्ति को पैसे के बदले में अपमानजनक कार्य या स्टंट करने के लिए चुनौती दी जाती है। यह लाइव स्ट्रीम है जिसे बड़ी संख्या में दर्शक ऑनलाइन देखते हैं।

द इंडिपेंडेंट ने स्थानीय मीडिया रिपोर्टों का हवाला दिया है कि रूसी व्यक्ति की पहचान 60 वर्षीय यूरी दुशेकिन के रूप में की गई है। उसे एक YouTuber द्वारा पैसे के बदले में वाइन या गर्म सॉस खाने की चुनौती दी गई थी। रूसी मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, व्यक्ति 1.5 लीटर वोदका का सेवन करने के बाद गिर गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। उनका मृत शरीर भी लाइव स्ट्रीम पर दिखाई दे रहा था क्योंकि दर्शक उसे मरते हुए देख रहे थे।

रूसी अधिकारियों ने पिछले हफ्ते स्मोलेंस्क शहर में हुई घटना की जांच शुरू कर दी है। इस बीच, रूसी सीनेटर एलेक्सी पुश्कोव ने सोशल मीडिया पर हिंसा को बढ़ावा देने वाली घटनाओं पर प्रतिबंध लगाने के लिए कानून पर जोर दिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER