Cricket / कोहली के कप्तानी से हटते ही बदले चहल के सुर, नए कैप्टन रोहित को लेकर कही ऐसी बात

Zoom News : Dec 06, 2021, 07:50 AM
Cricket | टीम इंडिया के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल इस वक्त अपने करियर के सबसे खराब समय से गुजर रहे हैं. पहले चहल को सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप की टीम से बाहर कर दिया और इसके बाद उनकी आईपीएल टीम आरसीबी ने भी उन्हें अपनी टीम में रिटेन नहीं किया. IPL मेगा ऑक्शन से पहले आरसीबी ने तीन खिलाड़ियों को ही रिटेन किया है. अब जब टी20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा बन चुके हैं तो चहल ने एक बड़ा बयान दिया है. 

विराट को लेकर बदले चहल के सुर

जैसे ही टीम के कप्तान रोहित शर्मा बने तभी युजवेंद्र चहल के सुर पूरी तरह से बदल गए हैं. चहल ने एक अंग्रेजी अखबार से कहा, 'मुझे उम्मीद है कि टी20 फॉर्मेट में रोहित भैया की कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन करुंगा. मैं पहले भी भारत ए में राहुल द्रविड़ की कोचिंग में खेल चुका हूं. वह एक महान कोच हैं. साथ ही, अब पारस म्हाम्ब्रे भी गेंदबाजी कोच हैं. मैंने उनसे अपनी गेंदबाजी पर चर्चा की है. उनके होने से मुझे निश्चित रूप से फायदा होगा.'

टी20 वर्ल्ड कप से हटाए जाने पर टूटा था दिल

चहल ने कहा, 'विश्व कप जैसे मेगा-इवेंट से बाहर होना निराशाजनक था. मुझे लगता है कि मैंने आईपीएल और श्रीलंका सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन किया. लेकिन यह एक खिलाड़ी के जीवन का हिस्सा है. मैं विश्व कप पर नजरें गड़ाए बैठा था. उस निराशा को दूर करने के लिए मुझे अपने परिवार का समर्थन मिला. न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के ड्रेसिंग रूम में रहना शानदार था.'

नहीं किए गए रिटेन

अगर आरसीबी की रिटेंशन लिस्ट की बात की जाए तो इसमें सबसे पहले पूर्व कप्तान विराट कोहली का नाम आता है जिन्हें 15 करोड़ में इस टीम ने रिटेन किया. दूसरे नंबर पर ताबड़तोड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल आते हैं जिन्हें 11 करोड़ में इस टीम ने वापस बुलाया. वहीं 7 करोड़ में आरसीबी ने मोहम्मद सिराज को चुना. इस लिस्ट में कहीं भी चहल का नाम नहीं था. आरसीबी के फैंस इस बात से बेहद नाराज नजर आए क्योंकि चहल लगातार कई साल से आरसीबी के साथ जुड़े हुए थे. 

शानदार फॉर्म में थे चहल

 भारत के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल अपनी घातक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है. भारतीय पिचों पर इस गेंदबाज ने कहर मचा दिया था. आईपीएल 2021 में चहल ने आरसीबी के लिए धमाकेदार प्रदर्शन किया उन्होंने 15 मैचों में 18 विकेट लिए हैं. 

टी20 वर्ल्ड कप से भी हुए बाहर 

बता दें कि युजवेंद्र चहल के लिए पिछला कुछ समय अच्छा नहीं रहा है. उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम से भी ड्रॉप कर दिया गया था. चहल उस समय भारत के सबसे कामयाब टी-20 गेंदबाज थे, लेकिन सेलेक्टर्स ने उन्हें अजीब सी वजह बताकर टीम से बाहर कर दिया. हालांकि इस खिलाड़ी ने आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में शानदार प्रदर्शन करते हुए आलोचकों को करार जवाब दिया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER