देश / जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़ में 1 आतंकवादी ढेर, 4 दिन में 10 आतंकी मारे गए

News18 : Jun 10, 2020, 08:00 AM
नई दिल्ली। दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले के सुगो हेंधामा में बुधवार की सुबह एक बार फिर भारतीय सुरक्षाबलों (Indian Army) और आतंकियों (Terrorist) के बीच मुठभेड़ (Encounter) हो गई। दोनों ओर से चली फायरिंग में एक आतंकी के मारे जाने की खबर है। भारतीय सुरक्षाबलों ने अभी भी पूरे इलाके को घेर रखा है और इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। बता दें कि पिछले 4 दिनों में 10 आतंकी मारे जा चुके हैं।

जानकारी के मुताबिक भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के सुगो हेंधाामा में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं। खुफिया जानकारी के आधार पर सेना, पुलिस और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम तैयार की गई। भारतीय जवानों ने इलाके को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। पकड़े जाने के डर से एक घर में छुपे आतंकियों ने सेना पर फायरिंग शुरू कर दी।

दोनों ओर से काफी देर चली फायरिंग में अब तक एक आतंकी के मारे जाने की खबर है। ​बताया जा रहा है कि फिलहाल फायरिंग रुकी हुई है लेकिन भारतीय सुरक्षाबलों ने अभी भी इलाके को घेर रखा है। बताया जा रहा है कि सेना को इलाके में और भी कई आतंकियों के छुपे होने के जानकारी मिली है।

4 दिन में 10 आतंकवादियों को मार गिराया

भारतीय सुरक्षाबलों ने कश्मीर में आतंकियों को पूरी तरह से खत्म करने का अभियान चला रखा है। बताया जाता है कि रविवार को शोपियां के रेबन गांव में जवानों ने हिज्बुल के एक टॉप कमांडर समेत पांच आतंकियों को मार गिराया था। इसके अगले ही दिन शोपियां के पिंजूरा इलाके में सोमवार सुबह एक मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर किए गए थे।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER