Jobs / कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर के लिए 10,453 रिक्तियां, स्थायी भर्ती

Zoom News : Aug 29, 2021, 12:09 AM

प्रदेश के भीतर पहली बार राजस्थान सरकार कंप्यूटर शिक्षक भर्ती को चिरस्थायी बनाने जा रही है। शिक्षा विभाग ने शनिवार को ट्वीट कर इस बारे में आंकड़े दिए। स्थायी भर्ती के लिए वित्त विभाग से सहमति प्राप्त कर ली गई है। भर्ती से जुड़ी प्रक्रिया अगले सप्ताह शुरू हो सकती है। प्रदेश में 10,453 पदों पर नियुक्तियां होंगी। इस निर्णय ने विभिन्न बेरोजगारों में नई इच्छा जगाई है।


सरकार इसी साल जून में कंप्यूटर शिक्षक के पद पर संविदा भर्ती करने जा रही थी। राज्य भर में बेरोजगार लोगों ने इसे स्थायी करने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था। इस विरोध का गहलोत सरकार पर कोई असर नहीं पड़ा. कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की आंख लुभाने के लिए बेरोजगार दिल्ली पहुंच गए। फिर भी कुछ नहीं हुआ तो वह कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मिलने उत्तर प्रदेश पहुंचे. प्रियंका गांधी उनसे नहीं मिल पाईं, लेकिन वहां उनकी सुरक्षा में लगे जवानों ने बेरोजगारों पर जमकर लाठियां बरसाईं.


इसके बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने राजस्थान के युवाओं को स्थायी नियुक्ति का आश्वासन दिया और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बात की. प्रियंका गांधी के कहने के कुछ देर बाद ही राजस्थान कैबिनेट की बैठक में स्थायी नियुक्ति का विचार मंजूरी में बदल गया। अब शनिवार को वित्त विभाग ने भी इसकी मंजूरी के आदेश जारी कर दिए हैं।


राजस्थान बेरोजगारी संघ संघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा कि लंबे संघर्ष के बाद प्रदेश के युवाओं को जीत मिली है. उन भर्तियों के लिए राज्य के सैकड़ों बेरोजगारों ने धरने से लाठियां खाई थींइसके बाद अधिकारियों ने यह फैसला लिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER