China Road Accident / चीन के जियांग्शी में हुआ बड़ा सड़क हादसा 17 लोगों की मौत और 22 लोग हुए घायल

Zoom News : Jan 08, 2023, 10:42 AM
China Road Accident: दक्षिणी चीन में रविवार सुबह एक सड़क दुर्घटना में 17 लोगों की मौत हो गई और 22 अन्य घायल हो गए। चीन के वार्षिक चंद्र नववर्ष पर लोग छुट्टियों में बाहर निकलते हैं इसके कारण सड़कों पर भीड़भाड़ रहती है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। स्थानीय यातायात प्रबंधन ब्रिगेड के अनुसार, दुर्घटना जियांग्शी प्रांत के नानचांग शहर के बाहरी इलाके में हुई। ब्रिगेड ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि कितने या किस प्रकार के वाहन इसमें शामिल थे और इसके कारणों की जांच की जा रही है।

इस तरह की दुर्घटनाएं अकसर चालकों के थके होने और वाहनों के खराब रखरखाव या क्षमता से अधिक सामान ढोने के कारण होती हैं, लेकिन हाल के वर्षों में सख्त नियमों से ऐसी घटनाएं कम हुई हैं।

छुट्टियों के समय वाहनों और चालकों तथा यात्रियों की संख्या की स्थिति पर नजर रखने के प्रयासों को बढ़ा दिया जाता है, क्योंकि चीन में चंद्र वर्ष परिवार से मिलने का एक महत्वपूर्ण वार्षिक अवसर होता है और इस मौके पर लाखों प्रवासी अपने गृहनगर लौटते हैं। अधिकतर covid-19 प्रतिबंधों के खत्म होने के साथ इस साल 22 जनवरी से शुरू होने वाले सप्ताह भर के त्योहारों के मौसम में बड़ी संख्या में लोगों के यात्रा करने की उम्मीद है।

चीन में सड़क हादसे में 17 लोगों की मौत

जानकारी के मुताबिक, फॉग की वजह से सड़क हादसे की आशंका जताई जा रही है. सड़क हादसे में 17 लोगों की मौत के बाद स्टेट ब्रॉडकास्टर सीसीटीवी ने कहा है कि दुर्घटना के कारणों की गहराई से जांच की जा रही है. हादसे की खबर सामने आने के लगभग एक घंटे बाद नानचांग काउंटी ट्रैफिक पुलिस ने ड्राइवरों को यह कहते हुए यात्रा को लेकर कुछ टिप्स जारी किए हैं कि इलाके में मौसम ठीक नहीं है. ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, ये इलाका धुंधले मौसम का सामना कर रहा है.

ट्रैफिक पुलिस ने जारी किए निर्देश

ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को सावधानी से ड्राइव करने के निर्देश दिए हैं. वहीं, स्लो ड्राइविंग के साथ फॉग लाइट्स पर भी ध्यान देने की बात कही गई. इसके अलावा सामने वाली गाड़ियों से सुरक्षित दूरी बनाए रखने, ओवरटेक न करने और लेन न बदलने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही पैदल चलने वाले यात्रियों से सावधानी बरतने को कहा गया है.

चीन (China) में ट्रैफिक को लेकर सख्त सुरक्षा नियंत्रण की कमी के कारण सड़क दुर्घटनाएं आम हैं. पिछले महीने, मध्य चीन में एक राजमार्ग पर भी सड़क दुर्घटना हुई थी, जिसमें काफी नुकसान हुआ था. सैकड़ों गाड़ियां टकरा गई थीं. बताया गया था कि कोहरे में कम दृश्यता के कारण हादसा हुआ था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER