स्पोर्ट्स / क्रिकेटर रविंद्र जडेजा समेत 19 खिलाड़ी अर्जुन अवॉर्ड के लिए हुए नामित

Cricket Country : Aug 18, 2019, 12:03 PM
टीम इंडिया के दिग्‍गज ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को सराहनीय प्रदर्शन का इनाम भारत सरकार ने दिया है। जडेजा के साथ-साथ अर्जुन अवॉर्ड के लिए महिला क्रिकेटर पूनम यादव को भी चुना गया है। खेल मंत्रालय ने शनिवार को खेलों से जुड़े पुरस्‍कारों की ताजा लिस्‍ट जारी की, जिसमें विभिन्‍न श्रेणियों में 19 एथलीट को चुना गया है।

इस साल अर्जुन अवॉर्ड के लिए बीसीसीआई की तरफ से कुल चार क्रिकेटर्स के नाम खेल मंत्रालय को भेजे गए थे। जिसमें जडेजा के अलावा मोहम्‍मद शमी, जसप्रीत बुमराह और पूनम यादव का नाम शामिल था।

अर्जुन अवॉर्ड् साल 1961 से दिए जा रहे हैं। संबंधित खेल संघ की सिफारिशों के आधर पर खेल मंत्रालय यह अवॉर्ड देता है। अर्जुन अवॉर्ड जीतने वाले खिलाड़ी को अर्जुन की निशाना लगाते हुए मूर्ति के साथ पांच लाख रुपये बतौर इनाम दिए जाते हैं।

बता दें कि पिछले एक साल में रवींद्र जडेजा का भारतीय टीम में प्रदर्शन सराहनीय रहा है। विश्‍व कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया की बल्‍लेबाजी लड़खड़ाने के बावजूद जडेजा एक छोर पर महेंद्र सिंह धोनी के साथ अंत तक डटे रहे और टीम को मुश्किल घड़ी ने निकालने का प्रयास किया। इस मैच में जडेजा ने 59 गेंद पर 77 रन ही अहम पारी खेली थी। हालांकि इसके बावजूद भारत को मैच में 18 रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER