जयपुर / राजस्थान के सभी कॉलेज और विश्वविद्यालय में 2 माह की छुट्टियां

Zoom News : May 10, 2021, 04:44 PM
नई दिल्ली। राजस्थान के सभी कॉलेज और विश्वविद्यालय में 2 माह की छुट्टियां कर दी गई हैं। कोरोना प्रकोप के चलते राज्य सरकार ने फैसला लिया है। जयपुर प्रदेश के साथ ही देशभर में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। इसके चलते स्कूल कॉलेज और विश्वविद्यालय के स्टूडेंट्स की पढ़ाई सबसे ज्यादा प्रभावित हो रही है। इसके साथ सभी शैक्षणिक संस्थान मौजूदा समय में बंद हैं। अब राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी कॉलेज और विश्वविद्यालय में 2 महीने के ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा कर दी है।

इस सत्र का ग्रीष्मकालीन अवकाश 1 मई से शुरू होकर 30 जून तक रहेगा। राज्य सरकार ने आदेश जारी किए हैं कि ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान कोई भी कार्मिक मुख्यालय नहीं छोड़ेगा। आदेशों में कहा गया है कि कोरोना से उत्पन्न विकट परिस्थितियों के कारण सभी प्राचार्य शिक्षक और कार्मिक इस अवकाश के दौरान अपना मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे।


1 मई से 30 जून तक रहेगा ग्रीष्मकालीन

ग्रीष्म कालीन अवकाश के दौरान किसी भी विषम परिस्थिति से निपटने के लिए उनकी सेवाएं सरकार और कॉलेज शिक्षा निदेशालय द्वारा ली जा सकती हैं। यदि किसी विषम परिस्थिति में मुख्यालय छोड़ना आवश्यक हो तो मोबाइल हमेशा ऑन रखेंगे। इस महामारी के दौरान किसी भी कार्मिक की सेवाएं सरकार के द्वारा कभी भी ली जा सकती है।

सरकार ने निर्देश दिए हैं कि ग्रीष्मावकाश के दौरान यदि विश्वविद्यालय की परीक्षाएं होती हैं तो सभी शैक्षणिक व अशैक्षणिक कार्मिकों को अनिवार्य रूप से उपस्थित होना होगा। सरकार के निर्देश पर ही कार्यालय खोले जाएंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER