देश / श्रीनगर में आतंकियों ने स्कूल में घुसकर 2 शिक्षकों की गोली मारकर की हत्या

Zoom News : Oct 07, 2021, 02:16 PM
श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर श्रीनगर के सफाकदल इलाके में गवर्नमेंट ब्यॉज हायर सेकेंडरी स्कूल के अंदर घुसकर आतंकियों ने दो शिक्षकों की गोली मारकर हत्या कर दी। इनकी पहचान स्कूल की प्रिंसिपल सुपिंदर कौर और शिक्षक दीपक चंद के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के ईदगाह इलाके में स्कूल के अंदर घुसकर आतंकियों ने शिक्षकों पर लगातार फायरिंग कर दी। द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

डीजीपी दिलबाग सिंह का कहना है कि घाटी में जो आम नागरिकों पर हमले हो रहे हैं वो पूरी तरह से जम्मू-कश्मीर में दहशत फैलाने के लिए किए जा रहे हैं। बेगुनाह लोगों को निशाना बनाया जा रहा है ताकि लोगों का आपस में भाईचारा खत्म हो सके। उन्होंने कहा कि हमें इस बात का दुख है कि लगातार इस तरह के हमले हो रहे हैं। डीजीपी का कहना है कि जम्मू-कश्मीर पुलिस इन हमलों को अंजाम देने वालों की तलाश में जुटी है।

मुसलमानों की छवि खराब करने की कोशिश

डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि इस तरह की साजिशों के जरिए कश्मीर के मुसलमानों की छवि को खराब किया जा रहा है। लोगों को दिखाया जा रहा है कि घाटी में लोग प्यार और भाईचारे के साथ नहीं रहते। साथ ही उन्होंने बताया कि स्कूल का अन्य स्टॉफ खौफ में है। उनके द्वारा मिली जानकारी के आधार पर पुलिस जांच में जुट गई है और जल्द ही इन हत्याओं का बदला लिया जाएगा।

तीन दिनों में पांच नागरिकों पर हुए आतंकी हमले

घाटी में पिछले तीन दिनों के भीतर पांच नागरिकों की आतंकियों द्वारा हत्या की जा चुकी है। बता दें कि इससे पहले कश्मीर में आतंकियों ने मंगलवार को तीन अलग-अलग स्थानों पर तीन व्यक्तियों को मौत के घाट उतार दिया था। इन हमलों में तीन नागरिकों की मौत हो गई थी।

इन तीन नागरिकों पर हुए हैं हमले

पहला हमला एक फार्मेसी कारोबारी के ऊपर किया गया, दूसरा हमला श्रीनगर के मदीन साहिब में एक स्ट्रीट हॉकर पर आतंकियों ने गोलियों बरसा दीं। तीसरा हमला बांदीपोरा जिला में हुआ, यहां आतंकियों ने एक आम नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER