देश / सुरक्षाबलों ने कश्मीर के शोपियां में दो अज्ञात आतंकियों को मार गिराया: पुलिस

Zoom News : Dec 25, 2021, 01:46 PM
श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां के चौगान इलाके में सुरक्षाबलों और जवानों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। खबरों के मुताबिक इस ऑपरेशन में दो आतंकी फंस गए थे। हालांकि जवानों ने उन्हें मार गिराया। शनिवार की सुबह पुलिस की तरफ से इस एनकाउंटर की जानकारी दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान सज्जाद अहमद चेक निवासी ब्रारीपोरा व राजा बासिज नसीर निवासी शोपियां और आचन पुलवामा का रहने वाला था। 

पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के एक संयुक्त दल ने आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया था। जैसे ही सुरक्षा बलों की टीम ने संदिग्ध स्थान की तलाशी तेज की तो छिपे हुए आतंकवादियों ने सेना पर गोलीबारी कर दी, जिसका जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ शुरू हो गई है।

वहीं इस मुठभेड़ की जानकारी देते हुए कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि शोपियां के चौगाम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी ढेर हो गए। एक आतंकवादी ग्रेनेड फायरिंग और नागरिकों की हत्या में शामिल था। वहीं दूसरा आतंकी हाल ही में शामिल हुआ था।

बता दें कि बीते शुक्रवार को अनंतनाग जिले में भी मुठभेड़ हुई थी, जिसमें एक हिजबुल का आतंकवादी मारा गया था। पुलिस ने बताया था कि मारा गया आतंकवादी एक पुलिस निरीक्षक और भाजपा कार्यकर्ताओं व अन्य की हत्या में संलिप्त था। पुलिस पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया था कि जिले के अरवानी इलाके के मुमनहाल गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था।

वहीं बीते बुधवार की देर शाम आतंकवादियों ने श्रीनगर के मेरजानपोरा स्थित ईदगाह के पास पीएस सफाकदल में एक नागरिक को अपनी गोलियों का निशाना बनाया। आधिकारिक बयान के मुताबिक नागरिक की पहचान रौफ अहमद के रूप में हुई थी। घायल अवस्था में एसएमएचएस अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वहीं, श्रीनगर के ही अनंतनाग में आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी को निशाना बनाया जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER