चुरू / हरासर में 10 दिन क्रिकेट खेलती रहीं 28 टीमें, समापन समारोह में जुटे सैकड़ों लोग, आंख मूंदे बैठे रहे जिम्मेदार

Zoom News : Jul 30, 2020, 08:22 AM

ये चूरू के दुश्मन हैं। सालासर उप तहसील के गांव हरासर में 10 दिन तक 28 टीमें क्रिकेट खेलती रहीं। ये लोग 10 दिन तक कोरोना के सभी नियम तोड़ते हुए प्रतियोगिता करवाते रहे। सरपंच व उप सरपंच के आतिथ्य में मंगलवार को क्रिकेट प्रतियोगिता के हुए समापन समारोह में सैकड़ों लोग आए। हैरानी की बात ये कि संक्रमण फैलाने की इस प्रतियोगिता का न पुलिस को पता चला और न ही प्रशासन को। जिम्मेदार भी आंख मूंद बैठे रहे। सालासर उप तहसील के गांव खारिया बड़ा व बामणिया में जुलाई में क्रिकेट प्रतियोगिता हो चुकी। मालासी पंचायत के गांव तोलियासर में फिलहाल क्रिकेट प्रतियोगिता चल रही है। जिला मुख्यालय पर सेठानी जोहड़ पर एचबी क्रिकेट क्लब की तरफ से 25 जुलाई को शुरू हुई क्रिकेट प्रतियोगिता में 40 टीमें भागीदारी कर रही हैं। प्रतियोगिता का शुभारंभ भाजपा नेता विक्रमसिंह कोटवाद ने किया। हरासर व चूरू में प्रतियोगिता के समापन व शुभारंभ समारोह में शामिल हुए जनप्रतिनिधियों ने भी किसी नियमों की पालना नहीं की। हैरानी की बात ये है कि इन लोगों ने न तो सोशल डिस्टेंस की पालना की और न ही मास्क लगाया। सवाल ये है कि अगर इस भीड़ के कारण से लोग संक्रमित हो गए, तो जिम्मेदार कौन हैं?


समापन व शुभारंभ पर जनप्रतिनिधियों ने भी नियमों की धज्जियां उड़ाई

प्रतियोगिता के समापन समारोह की तस्वीर बता रही है कि गाइड लाइन की कितनी पालना हुई। आयोजन समिति के विकास खिलेरी ने बताया कि शुभारंभ व समापन समारोह में अनावश्यक भीड़ नहीं होने दी। गाइड लाइन की भी पालना करवाई गई। समापन समारोह में शामिल हुए उप सरपंच राकेश बटेसरा ने बताया कि सीमित लोग थे। ताेलियासर प्रतियोगिता आयोजन समिति के भागीरथ बिजारणिया ने बताया कि प्रतियोगिता में 50 से अधिक लोगों को इक्कठा नहीं होने दे रहे। सभी को मास्क लगवाया जा रहा है। अन्य गाइड लाइन की भी पालना करवाई जा रही है।

सालासर उप तहसील के गांवों में बिना स्वीकृति के हो रही प्रतियोगिता
सालासर तहसील क्षेत्र के गांवों में कोरोनाकाल में बिना स्वीकृति प्रतियोगिता हो रही है। इन दिनों सुजानगढ़ तहसील में कोरोना का संक्रमण भी बढ़ रहा है। सालासर के गांव खारिया बड़ा व बामणिया में जुलाई में क्रिकेट प्रतियोगिता हुई। हरासर में 19 से 28 जुलाई तक क्रिकेट प्रतियोगिता चली। इसका समापन मंगलवार को हुई। प्रतियोगिता में कुल 28 टीमों ने भागीदारी की। साथ मालासी ग्राम पंचायत के तोलियासर गांव में वर्तमान में क्रिकेट प्रतियोगिता चल रही है।


चूरू में प्रतियोगिता के पेंपलेट भी बांटे
जिला मुख्यालय पर सेठानी जोहड़ पर हो रही क्रिकेट प्रतियोगिता व उद्घाटन समारोह के पेंपलेट भी बंटवाए गए। शहर सहित आसपास के गांवों की 40 टीमों की एंट्री की। शुभारंभ समारोह में सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं और अधिकतर ने मास्क भी नहीं लगाए।

जिम्मेदारों के जवाब...

जिले में इस तरह के आयोजन के बारे में आपसे ही पता चला है। यदि बिना स्वीकृति के ऐसी प्रतियोगिता हो रही और उसमें नियमों की पालना भी नहीं हो रही है, तो जांच करवाएंगे। जरूरत पड़ने पर नियमानुसार कार्रवाई भी की जाएगी।
- परिस देशमुख, एसपी, चूरू

सेठानी जोहड़ में प्रतियोगिता होने की जानकारी नहीं है। उनसे किसी ने भी इस बारे में कोई स्वीकृति नहीं ली है। भीड़ जुटाने वाली किसी भी गतिविधि पर पाबंदी है। ऐसी प्रतियोगिता हो रही है तो जानकारी कर कार्रवाई भी करेंगे।
-सुनील शर्मा, एडीएम, चूरू

हम कोरोना काल में किसी को खेल प्रतियोगिता की स्वीकृति नहीं दे रहे। किसी ने उनसे स्वीकृति ली भी नहीं। क्षेत्र में जो भी प्रतियोगिता हुई है या हो रही है उसकी जानकारी जुटाकर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
-धर्मराज गुर्जर, एसडीएम, सुजानगढ़

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER