IPL 2021 / IPL ऑक्शन इन तीन खिलाड़ियों पर जमकर बरसेगा पैसा, मिचेल स्टार्क रेस में सबसे आगे

Zoom News : Feb 02, 2021, 10:25 AM
IPL 2021 | भारत में अप्रैल महीने की शुरुआत में आईपीएल शुरू होने की चर्चा के बीच इसकी नीलामी की तारीख का ऐलान हो गया है। इस साल खिलाड़ियों की बोली 18 फरवरी को चेन्नई में लगाई जाएगी। इस बार का आईपीएल टूर्नामेंट काफी खास साबित होने वाला है, क्योंकि भारत में इसके आयोजन होने से कुछ आईपीएल फ्रैंचाइजियों को अपने घरेलू मैदान पर मैच खेलने का मौका मिलेगा। इसके अलावा इस साल टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क भी खेलेंगे, जो इस लीग में छह साल बाद वापसी कर रहे हैं। ऐसे में आइए नजर डालते हैं, उन विदेशी खिलाड़ियों पर जिन्हें इस साल आईपीएल नीलामी में 10 करोड़ या उससे ज्यादा की राशि मिलने की उम्मीद है।

मिशेल स्टार्क: ऑस्ट्रेलिया के इस गेंदबाज के छह साल के लंबे समय के बाद टूर्नामेंट में वापसी करने पर सभी टीमों की निगाहें उन्हीं पर होंगी। वो इस साल नीलामी में 10 करोड़ या उससे ज्यादा की राशि हासिल करके के प्रमुख दावेदार हैं। लंबे समय तक लीग में नहीं खेलने के बावजूद उन्हें 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 9.4 करोड़ रुपये देकर टीम में शामिल किया था, लेकिन बाद में वो चोट लगने की वजह से नहीं खेल सके थे।

ग्लेन मैक्सवेल: ऑस्ट्रेलिया के शानदार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का पिछले आईपीएल सीजन में प्रदर्शन काफी खराब रहा था। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने टूर्नामेंट में सभी लीग मैच खेले, लेकिन फिर भी उनके बल्ले से एक छक्का तक नहीं निकला। हालांकि उन्होंने आईपीएल खत्म होने के बाद भारत के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। वनडे सीरीज में उनके बल्ले से 86 गेंदों पर 167 रन निकले, वहीं टी-20 सीरीज में उन्होंने 52 गेंदों पर 78 रन बनाए। 

क्रिस मौरिस: दुनियाभर के क्रिकेट फैन्स को उस समय काफी हैरानी हुई थी, जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस साल उन्हें आईपीएल नीलामी से पहले टीम से रिलीज कर दिया था। हालांकि, आरसीबी के क्रिकेट डायरेक्टर माइक हेसन ने उनकी तारीफ की और कहा कि चोट की वजह से उन्हें रिलीज किया गया। इसका मतलब यह है कि फॉर्म मौरिस के लिए परेशानी की वजह नहीं है। मौरिस को पिछले साल आरसीबी ने 10 करोड़ रुपये देकर अपनी टीम में शामिल किया था। 

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER