बड़ा हादसा / खेल-खेल में हुई थी 4 और बच्चों की मौत, अनाज की टंकी में छुपे - जानिए पूरा मामला

Zoom News : Mar 22, 2021, 08:44 AM
राजस्थान के बीकानेर में खेलने के दौरान लोहे की अनाज टंकी में छुपे 4 बच्चों की दम घुटने से मौत का मामला (Rajasthan eight children died in accident) सामने आया है। मिली जानकारी के मुताबिक बच्चे लुका-छिपी खेल रहे थे और इसी दौरान अनाज की टंकी में छुप गए। टंकी का ढक्कन बंद हो गया और बच्चे उसे खोल नहीं पाए और दम घुटने से उनकी मौत हो गयी। इससे पहले शनिवार को राजस्थान के झुंझुनूं जिले के उदयपुरवाटी थाना क्षेत्र के चिराना गांव में खेलते समय 4 बच्चों की मिट्टी में दबने से मौत हो गयी थी। ये बच्चे मिट्टी के टीले में घर बनाकर खेल रहे थे तभी मिट्टी उनके ऊपर गिर गई और दबने से उनकी मौत हो गयी थी।

बीकानेर जिले के नापासर थाना क्षेत्र के हिमतासर गांव में 5 सगे भाई-बहनों की द्काम घुटने से मौत हो गयी। पुलिस ने बताया कि बच्चों के लुका-छिपी खेलने के दौरान ये हादसा हुआ है। बच्चे खेलते हुए लोहे की अनाज की टंकी में छुप गए थे और दरवाजा बंद हो गया। बच्चे न तो दरवाजा खोल सके और न ही बच्चों की आवाज़ टंकी से बाहर आ सकी।

बच्चों की मां जब उन्हें तलाशते हुए कोठरी में पहुंची तो टंकी खोलते ही उसके होश उड़ गए। पुलिस ने बताया कि माता-पिता बच्चों को घर पर छोड़कर खेत में काम करने के लिए गए हुए थे। इस घटना में 4 साल के सेवाराम, 7 साल की राधा, 5 साल की पूनम और 8 साल के रवीना की मौत हो गयी है। टंकी की गहराई 5 फीट और चौड़ाई करीब 3 फीट बताई जा रही है। हालांकि पुलिस ने FSL टीम को बुलाकर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

झुंझुनूं में भी 4 बच्चों की मौत

इससे पहले शनिवार शाम को मिट्टी ढहने से 4 अन्य बच्चों की मौत हो गयी थी। पुलिस के मुताबिक ये चार बच्चे मिट्टी के टीले के नीचे सुरंगनुमा घर बनाकर खेल रहे थे। मिट्टी ढह गयी और बच्चों की दबकर मौत हो गयी। बच्चों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। CM अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा कि हिमतासर गांव, नापासर (बीकानेर) और चिराना गांव, उदयपुरवाटी (झुंझुनू) में खेलते समय हुए हादसों में 8 बच्चों की मृत्यु हृदयविदारक और दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी गहरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। घायल बच्चे के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है। पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद रविवार को शव परिजनों को सौंप दिए गए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER