Rajasthan Government / राजस्थान में 40 IAS अधिकारियों के तबादले, संदेश नायक बने CM के विशिष्ट सचिव

Zoom News : Jan 10, 2024, 10:47 PM
Rajasthan Government: राजस्थान सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 40 अधिकारियों के तबादले बुधवार को किए। इसके साथ ही 16 आईएएस को उनके मौजूदा पदों के साथ अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। राज्य के कार्मिक विभाग ने बुधवार को इस बारे में आदेश जारी किया। इसके तहत वरिष्ठ आईएएस डॉ. सुबोध अग्रवाल को इंदिरा गांधी पंचायती राजस्थान संस्थान में अध्यक्ष पद पर तैनात किया गया है जो अब तक जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी व भूजल विभाग में अतिरिक्त मुख्य सचिव थे।

सीएम भजनलाल के स्पेशल सेक्रेटरी बने संदेश नायक 

आदेश में कहा गया है कि डॉ अग्रवाल की जगह अभय कुमार को तैनात किया गया है जो फिलहाल ग्रामीण विकास व पंचायती राज में अतिरिक्त मुख्य सचिव थे। आईएएस संदेश नायक को विशिष्ट सचिव (मुख्यमंत्री) पद पर तैनाती दी गई है। वह इस समय राजफैड के प्रबंध निदेशक पद पर तैनात थे।

इन अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर

तबादलों की सूची में वरिष्ठ आईएएस अखिल अरोड़ा, अपर्णा अरोड़ा, संदीप वर्मा, कुलदीप रांका, श्रेया गुहा, आनंद कुमार, भास्कर आत्माराम, कुंजीलाल मीणा, अजिताभ शर्मा, आलोक गुप्ता व वैभव गालरिया का भी नाम है। इसके तहत 16 आईएएस अफसरों को अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। इनमें मुख्य सचिव सुधांश पंत के पास मुख्य आवासीय आयुक्त, दिल्ली और राजफैड के प्रशासक का अतिरिक्त कार्यभार रहेगा।

शुक्रवार को हुए थे 121 अधिकारियों के तबादले 

इससे पहले सरकार ने गत शुक्रवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 72 और राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) के 121 अधिकारियों के तबादले किए थे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER