राजस्थान / कोरोना टीका लगवाने के 45 मिनट बाद बुजुर्ग की मौत, नहीं थी कोई बीमारी

Zoom News : Mar 27, 2021, 03:41 PM
सीकर: राजस्थान के सीकर जिले के अरनियां में एक बुजुर्ग की कोरोना टीका लगने के 45 मिनट बाद ही हुई मौत के कारण हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि मृतक ने शुक्रवार की शाम को 3 बजे के करीब टीका लगवाया था। वहीं परिजनों का कहना है कि बुजुर्ग को किसी भी तरह की बीमारी नहीं थी। ऐसे में डॉक्टरों का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का खुलासा हो पाएगा। 

दरअसल, मामला अरनियां का है, जहां बाग्वाली ढाणी के रहने वाले रामेश्वर (66) कोरोना का टीक लगवाने पहुंचे थे। बुजुर्ग को शाम में करीब तीन बजे टीका लगाया गया। इसके बीस मिनट बाद ही उन्हें शरीर में कंपकंपी महसूस हुई और थोड़ी देर बाद ही मुंह से झाग आ गया। पहले तो लगा टीके के कारण कुछ दिक्कत हुई होगी लेकिन झाग आने के बाद उन्हें आनन-फानन में रींगस के जेडी अस्पताल गए। इसके बाद गंभीर हालत में उन्हें जयपुर के लिए रेफर किया गया पर बीच रास्ते में ही रामेश्वर ने दम तोड़ दिया।

मृतक रामेश्वर के परिजनों ने बताया कि उन्हें किसी तरह की भी बीमारी नहीं थी। यहां तक कि उन्हें कोरोना भी नहीं हुआ था लेकिन टीकाकरण अभियान के तहत वह घर से खाना खाने के बाद टीका लगवाने गए थे।  टीका लगवाने के बाद हुई मौत के मामले मृतक के गांव वाले जब शव लेने अस्पताल पहुंचे तो वहां पुलिस वालों से बहस हो गई। क्योंकि ग्रामीण शव को रखकर प्रदर्शन करना चाहते थे। इस बात को लेकर अधिकारियों, पुलिस व ग्रामीणों के बीच काफी देर तक बहस होती रही लेकिन प्रशासन ने शव नहीं दिया।

बुजुर्ग की मौत के मामले में एसडीएम लक्ष्मीकांत गुप्ता ने कहा कि  मौत की वास्तविक वजह का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही लगेगा। मृतक रामेश्वर प्रसाद के अलावा 518 लोगों को अरनिया में टीके लगे हैं। बाकी अन्य किसी भी व्यक्ति के कोई समस्या नहीं हुई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER