IND vs AUS / दो दिन में अहमदाबाद टेस्ट में हो सकता है 'गेम ओवर', द्रविड़-रोहित का बढ़ा सिरदर्द

Zoom News : Mar 06, 2023, 04:31 PM
Border-Gavaskar Trophy: होली के अगले दिन यानी 9 मार्च से भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का चौथा और आखिरी मैच खेला जाएगा. तीसरा टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से जीता था. इससे पहले नागपुर और दिल्ली टेस्ट में टीम इंडिया को जीत मिली थी. 

लेकिन अहमदाबाद टेस्ट से पहले कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ टेंशन में हैं. पिछले दो टेस्ट मैचों की बात करें तो एक मैच महज 2 दिन में समाप्त हो गया. लिहाजा ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर्स से टीम इंडिया के बल्लेबाजों को भी सतर्क रहना होगा. इंदौर टेस्ट में नाथन लॉयन की घातक गेंदबाजी के सामने भारतीय बल्लेबाज बुरी तरह लड़खड़ा गए थे. 

चौथे दिन तक नहीं पहुंचा कोई मैच

सीरीज में अब तक खेले गए तीन टेस्ट में से कोई भी मैच चौथे दिन तक नहीं जा पाया. नागपुर और दिल्ली टेस्ट तीसरे दिन के 2 सेशन तक हुए. जबकि इंदौर टेस्ट तीसरे दिन के पहले एक घंटे में ही खत्म हो गया था. अब सबकी निगाहें अहमदाबाद टेस्ट पर हैं. कहा जा रहा है कि यहां भी मैच 3 दिन में खत्म हो सकता है. 

9 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चौथा टेस्ट खेला जाएगा. इस मैदान पर खेले गए पिछले दो टेस्ट मैचों की बात करें तो एक टेस्ट 3 दिन और दूसरा महज 2 दिन में खत्म हो गया था. लेकिन खुशी की बात है कि ये दोनों की मैच टीम इंडिया ने जीते थे. फरवरी 201 में इस मैदान पर खेले गए मैच को टीम इंडिया ने 10 विकेट से जीता था. 

इंग्लैंड और भारत के बीच यह गेम सिर्फ दो दिन में ही ओवर हो गया था. पहली पारी में इंग्लैंड की टीम ने 112 रन बनाए थे. टीम इंडिया ने जवाब में 145 रन बनाए. दूसरी पारी में अंग्रेजी टीम 81 रन ही बना पाई. 49 रन के लक्ष्य को टीम इंडिया ने बिना किसी नुकसान के हासिल कर लिया. 

सीरीज में स्पिनर्स का बोलबाला

इसके बाद अंतिम टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने इसी मैदान पर इंग्लैंड को सिर्फ 3 दिन में पारी के अंतर से मात दी थी. ऑस्ट्रेलिया ने 205 और 135 रन ठोके थे. वहीं टीम इंडिया ने 365 रन बनाए थे. इन दोनों टेस्ट मैचों में स्पिनर्स ने धांसू गेंदबाजी की. इस सीरीज में भी स्पिनर्स ही बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे हैं. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER