Rape Case / बेलगावी के पास दलित नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोप में 5 गिरफ्तार

Zoom News : Aug 27, 2021, 07:37 PM

बेलगावी पुलिस ने नाबालिग दलित लड़की से दुष्कर्म के आरोप में 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. वे हैं रमेश मारुति कोडली, सिद्दप्पा रामप्पा जोकनकट्टी, रामप्पा विट्ठल तसली, विट्ठल सथेप्पा कोडली और पारसप्पा रायप्पा जट्टन्नावर। वे बेलगावी जिले के एक गांव के रहने वाले हैं.


यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण अधिनियम और अत्याचार निवारण (अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति) अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था।

कथित अपराध जुलाई में हुआ था। परिवार ने महिला एवं बाल कल्याण विभाग के एक अधिकारी को सूचित किया कि माता-पिता ने पुलिस से संपर्क नहीं किया क्योंकि उन्हें कथित तौर पर आरोपी का उपयोग करने की धमकी दी गई थी। हालांकि, प्राथमिक रिकॉर्ड रिपोर्ट (एफआईआर) घर पर हुई घटना के बारे में चर्चा और देरी के कारणों के रूप में महिला हेल्पलाइन से संपर्क करने का हवाला देती है।


मामले से जुड़े एक अधिकारी के मुताबिक, कुछ दिन पहले 15 वर्षीय महिला की पत्नी और बच्चों ने जिला बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) के लोगों से संपर्क किया था।

सीडब्ल्यूसी के काउंसलर ने लड़की और उसके माता-पिता से बात की। लड़की को लंबे समय तक नैतिक सहायता देने और उसके माता-पिता को पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के लिए संतुष्ट किया। अधिकारी ने कहा कि डॉक्टरों और मनोवैज्ञानिकों के एक दल ने महिला और उसकी देखभाल करने वालों से बात की। पीड़िता के भाई ने 26 अगस्त को महिला हेल्पलाइन से संपर्क किया।


पुलिस अधीक्षक लक्ष्मण निम्बार्गी की तैयारी पर, कानून प्रवर्तन अधिकारियों के एक दल और एक शिशु सुधार और सुरक्षा अधिकारी ने गांव का दौरा किया और महिला के परिवार के रूप में जाना जाता था।


पुलिस ने चार आरोपियों को बेलगावी जिले से 27 अगस्त को गिरफ्तार किया था. उन्हें हिंडाल्गा जेल भेज दिया गया था. मामले की जांच और फरार रामप्पा विट्ठल तसली की ओर इशारा करने के लिए एक दल का गठन किया गया है।


एसपी ने कहा, "गिरफ्तार किए गए लोगों को 28 अगस्त को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा।" शिकायत के मुताबिक पांचों आरोपी बच्ची को गांव के बाहरी इलाके में एक खेत में ले गए और उसके साथ दुष्कर्म किया. वह जगह उसके घर से दूर नहीं है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER