जयपुर / शहर में बाजारों की सजावट के लिए 75 अस्थायी बिजली कनेक्शन, भैय्या दूज तक रहेंगे रोशन

Dainik Bhaskar : Oct 27, 2019, 06:39 PM
जयपुर | शहर में दीपावली पर 75 व्यापार मंडलों ने बाजारों में संयुक्त सजावट की है। जयपुर डिस्कॉम ने शुक्रवार शाम तक इन सभी बाजारों में बिजली कनेक्शन जारी कर दिए। इन 25 किलोवॉट से ज्यादा क्षमता के बिजली कनेक्शनों को रियायती रेट यानि अघरेलू टैरिफ की सामान्य दर पर बिजली सप्लाई की जाएगी। इन बिजली कनेक्शनों से भैय्या दूज की रात तक रियायत रहेगी। पिछली साल सजावट के लिए 77 बिजली कनेक्शन दिए थे।

जयपुर डिस्कॉम के सिटी सर्किल अधीक्षण अभियंता एसके राजपूत ने बताया कि शहर में 307 ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाई है। वहीं 213 नई ट्रांसफार्मर लगाए है। बिजली सप्लाई की मॉनिटरिंग के लिए दो हजार से ज्यादा कर्मचारी व इंजीनियर लगाए है। इंजीनियर रात को अपने इलाके में जाकर सिस्टम लोड व वोल्टेज की जांच करेंगे। ताकि दीपावली के दिन बिजली बंद नहीं हो।

घर के पास लाइन व ट्रांसफार्मर तो दीपावली शाम तक मिलेंगे बकाया बिजली कनेक्शन

शहर में घरेलू व अघरेलू श्रेणी कनेक्शन के लिए आवेदन करने वाले तथा तकनीकी क्लीयरेंस वाले इलाकों में लोगों को दीपावली शाम तक बिजली का कनेक्शन मिल जाएगा। इसके लिए डिमांड नोटिस पहले जमा होने के साथ ही घर के पास एलटी लाइन या ट्रांसफार्मर होना जरूरी है। आवेदन में रहने वाली कमियों को सुधार कर जल्दी ही वरीयता सूची के अनुसार कनेक्शन जारी करने के लिए बिजली कंपनी के अधिकारियों ने सभी एईएन व जेईएन को निर्देश दिए है। ताकि दीपावली के त्योहार पर लोगों को घर रोशन हो सके। हालांकि कोर्ट स्टे, पुलिस केस व मौके पर विवाद की स्थिति पर बिजली कनेक्शन नहीं होंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER