चूरू / एक गौशाला में अचानक हुई 80 गायों की मौत, इलाके में फैली सनसनी

Zoom News : Nov 22, 2020, 11:13 AM
चूरू राजस्थान के चुरू जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां एक गौशाला में 80 गायों की अचानक (80 गायों की मौत) हो गई। घटना से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई है। वहीं, सूचना के बाद अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। वहीं, सरदारशहर के तहसीलदार कुटेंद्र कंवर ने कहा कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। आखिर फूड पॉइजनिंग या बीमारी से इतनी गायों की मौत हुई है, इसका पता लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारण स्पष्ट होंगे।

जानकारी के अनुसार, यह घटना सरदारशहर के बिलुबास रामपुरा के श्री राम गोशाला की है। अधिकारियों के अनुसार, शुक्रवार शाम से इस गौशाला में 80 गायों की मौत हो गई है, जबकि कुछ अन्य बीमार हैं। पशुपालन और चिकित्सा विभाग की टीमें मौके पर मौजूद हैं। विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ। जगदीश बारबार्ड ने कहा कि गौशाला में शुक्रवार शाम को गाय अचानक बीमार होने लगीं। रात में 80 गायों की मौत हो गई। कुछ अन्य गायें भी बीमार हैं। हालांकि उनमें से ज्यादातर की हालत ठीक है। उन्होंने बताया कि ऐसा शायद किसी जहरीली चीज को खाने के कारण हुआ। चारे के नमूने लिए गए हैं और परीक्षण के लिए भेजे गए हैं।


पंचकूला में अचानक 70 गायों की मौत हो गई

बता दें कि पिछले महीने पंचकूला के माता मनसा देवी मंदिर के पास गौशाला में फूड पॉइजनिंग के कारण 70 गायों की मौत हो गई थी। वहीं, 30 गायों का इलाज चल रहा था। बताया जा रहा था कि देर शाम बाहर से आए व्यक्ति ने इन गायों को खाना दिया था। खाना खाने के बाद गायों की हालत बिगड़ गई, जिसके बाद सुबह तक 70 गायों की मौत हो गई। वहीं, पूरे मामले की जांच के लिए एक कमेटी बनाई गई थी। इसके साथ ही भविष्य में गौशाला में चारा डालने से पहले उसकी जांच करने के भी निर्देश दिए गए थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER