Viral News / एक मुर्गे ने कर दी पुलिसवाले की हत्या, हो रही थी लड़ाई, छापा मारने गई पुलिस और फिर...

Zoom News : Oct 28, 2020, 04:40 PM
मनीला. फिलिपींस में एक मामला सामने आया है जिसमें एक मुर्गे ने एक पुलिस वाले की हत्या कर दी है। मुर्गों की अवैध लड़ाई पर छापा मारने वाले पुलिस अधिकारी पर एक मुर्गे ने हमला किया जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गया और बाद में उसकी मौत हो गई। आपको बता दें कि यह फाइटर मुर्गी के पैर में ब्लेड मार रहा था और उसमें से पुलिस अधिकारी के पैर की धमनी कट गई थी। इसके चलते पुलिस अधिकारी लेफ्टिनेंट क्रिश्चियन बोलोक की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बोलोक अवैध रूप से मुर्गा लड़ाई के बारे में सबूत जुटाने के लिए वहां गए थे।

उत्तरी ग्रीष्मकालीन पुलिस प्रमुख कर्नल अर्नेल अपुड ने कहा कि इस घटना में, चिकन के पैर में तेज कांटा ईसाई बोलोक की बाईं जांघ की धमनी में फंस गया और उसने उसे काट दिया। इसके कारण पुलिसकर्मी के पैर से काफी खून निकल आया और अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई। फिलीपींस में, चिकन की लड़ाई को 'तुपादा' कहा जाता है और यह बहुत लोकप्रिय है। लोग इस पर पैसा खर्च करते हैं और यह जुए के रूप में प्रसिद्ध है।

बता दें कि इस लड़ाई के दौरान मुर्गे के पैर में खून से बना एक कांटा रखा जाता है, जिसे गैफ कहा जाता है। इस लड़ाई में अक्सर एक मुर्दा मारा जाता है। इस घातक लड़ाई में कोरोना वायरस फैलने के बाद, अन्य खेलों और सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। पुलिस प्रमुख ने कहा, "यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और यह एक दुर्भाग्यपूर्ण बात है जिसे मैं समझा नहीं सकता।"

अपुद ने कहा कि जब मुझे पहली बार इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बारे में बताया गया, तो मुझे यकीन नहीं हुआ। मेरी 25 साल की पुलिस सेवा के दौरान यह पहली बार है कि मैंने चिकन की लड़ाई के दौरान अपने एक पुलिसकर्मी को खो दिया। सैन जोस शहर में छापे के दौरान तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है और दो मुर्गों को जब्त किया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER