उतर प्रदेश / एक शख्स नदी में डूब रहा था, शामली पुलिस के कांस्टेबल ने ऐसे बचाई जान

Zoom News : Apr 03, 2021, 06:57 AM
यूं तो आए दिन अपराध और कानून व्यवस्था को लेकर अक्सर यूपी पुलिस चर्चाओं में रहती है। लेकिन शामली जिले में तैनात एक पुलिसकर्मी ने ऐसे कारनामे को अंजाम दिया है कि हर तरफ उसकी तारीफ हो रही है। उस बहादुर पुलिसकर्मी ने नदी में डूब रहे एक शख्स को अपनी जान पर खेलकर बचाया और उसे नई ज़िंदगी दी।

यूपी के शामली में एक शख्स नदी में डूब चुका था। वो पानी के साथ बहता हुआ आ रहा था। तभी वहां से गुजर रहे शामली पुलिस के कांस्टेबल मोहित कुमार को किसी ने युवक के पानी में डूब जाने की सूचना दी। कांस्टेबल मोहित कुमार मौके पर पहुंचे और उन्होंने जैसे ही उस शख्स को नदी में देखा तो वो उसे बचाने के लिए पानी में कूद पड़े।

पानी में बहकर आ रहे उस अनजान शख्स को आखिरकार पुलिसकर्मी मोहित ने जान पर खेलकर पानी में पकड़ लिया और उसे मौत के मुंह में जाने से बचा लिया। इस जांबाजी के लिए शामली पुलिस के जवान की जमकर तारीफ की जा रही है। पुलिसकर्मी मोहित ने दिलेरी दिखाई और ऐन वक्त पर उस शख्स को बचा लिया।

कांस्टेबल मोहित कुमार का ये कारनामा सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। पुलिस महकमा उन्हें सम्मानित करने पर विचार कर रहा है। शामली के पुलिस अधीक्षक सुकृति माधव ने बताया कि कांस्टेबल मोहित की इस जांबाजी के लिए उसे इनाम दिए जाने की योजना है।

उधर, जिस शख्स की जान बचाई गई है, उसका नाम मोहसिन है। वह कस्बा थाना भवन का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि उसकी दिमागी हालत ठीक नहीं है। उसे शामली के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां वो अब खतरे से बाहर है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER