Viral National Flag Video / तिरंगे से स्कूटर साफ करता दिखा एक शख्स, Delhi Police ने सिखाया ऐसा सबक

Zoom News : Sep 10, 2022, 02:25 PM
Viral National Flag Video: केंद्र सरकार की ओर से चलाए गए 'हर घर तिरंगा' अभियान (Har Ghar Tiranga Campaign) में देशवासियों ने बढ़-चढकर हिस्सा लिया. 76वें स्वतंत्रता दिवस तक देश भर के ज्यादातर घरों में तिरंगा लहराता देखा गया. हमारे तिरंगे को सहेजने के लिए कई कोड्स ऑफ कंडक्ट भी बनाए गए हैं जिसके तहत राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करना भी एक आपराधिक कृत्य है. ऐसे में भारत के एक नागरिक का वीडियो वायरल हुआ है जिसमें उसे भारतीय तिरंगे से अपनी स्कूटर को साफ (Man Cleaning Scooter with Tiranga) करते हुए देखा गया.

वायरल वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया और साथ ही दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को भी टैग किया गया. पुलिस ने तुरंत एक्शन लिया और तिरंगे का इस्तेमाल स्कूटर को साफ करने के आरोप में 52 साल इस आदमी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने इसकी स्कूटर को भी जब्त कर लिया.

पहले आप वीडियो देखिए:

 है पूरा मामला

देखा आपने कैसे ये गैरजिम्मेदार शख्स भारतीय तिरंगे का अपमान करते हुए उससे अपनी स्कूटर साफ कर रहा है. वीडियो के वायरल होते ही पूरे सोशल मीडिया पर हड़कंप मच गई. आजादी का अमृत महोत्सव और हर घर तिरंगा अभियान के बाद ऐसा नजारा देखने को भी मिल सकता है, ये किसी ने नहीं सोचा था. ऐसे में लोगों का अक्रोशित होना लाजमी था.

ये घटना उत्तर पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा इलाके की है. यह घटना तब सामने आई जब 52 साल के आदमी का अपनी स्कूटर साफ करने का ये वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ. इस घटना को लोकल लोगों ने अपने फोन में रिकॉर्ड कर लिया और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. ट्विटर यूजर ने वीडियो शेयर करते हुए दिल्ली पुलिस को भी टैग किया. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने इस शख्स को गिरफ्तार कर लिया.

पोस्ट देखिए:

क्या हुआ आगे

"Prevention of Insult to National Honour Act, 1971" की धारा 2 के तहत इस शख्स पर मामला दर्ज किया गया है. आरोपी ने अपना पक्ष रखते हुए दलील दी है कि ये सब उसने जानबूझकर नहीं किया था बल्कि ऐसा उससे गलती से हो गया. पुलिस ने स्कूटर और वह झंडा (Scooter & National Flag) भी जब्त कर लिया जिससे ये शख्स स्कूटर साफ कर रहा था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER