दुर्घटना / दिल्ली-जयपुर हाइवे पर दिल दहला देने वाला हादसा, ट्रक से लेकर एसयूवी तक 25 वाहन आपस में टकराए

Patrika : Jan 02, 2020, 01:31 PM
अलवर | प्रदेश में कोहरे का कहर जारी है। कोहरे के कारण गुरुवार सुबह को राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 48 दिल्ली-जयपुर हाइवे पर बड़ा हादसा हुआ है। सुबबह करीब साढ़े 7 बजे बहरोड़ के एक निजी होटल के सामने एक के बाद एक करीब 25 गाडिय़ां आपस में टकरा गई। इनमें ट्रक, कंटेनर, कार, एसयूवी आदि गाडिय़ों में भिड़ंत हो गई। सुबह कोहरा होने के कारण विजिबिलिटी बेहद कम थी, ऐसे में गाडिय़ों में टक्कर होने के बाद पीछे से आ रहे वाहन को भिड़ी हुई गाडिय़ां नजर नहीं आई और उन्हें भी दुर्घटना का शिकार होना पड़ा। गनीमत यह रही कि इतनी बड़ी संख्या में गाडिय़ों में भिडं़त होने के बाद भी किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई। 3-4 लोगों को ही अस्पताल जाना पड़ा, उन्हें भी प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। वहीं दुर्घटना के बाद दिल्ली-जयपुर हाइवे पर लंबा जाम लग गया। जिसे मौके पर पहुंची पुलिस ने खुलवाया।

क्रेन से हटाए दुर्घटनाग्रस्त वाहन

वहीं घटना के बाद जाम लगने के बाद बहरोड़ पुलिस, नीमराणा पुलिस और एनएचएआई की टीम घटना स्थल पहुंची और वहां दुर्घटनाग्रस्त गाडिय़ों को हाइवे से हटवाया। इस दौरान हाइवे पर लंबा जाम लग गया और अन्य वाहन चालकों को करीब 1 घंटे तक जाम में परेशान होना पड़ा। पुलिस ने क्रेन की मदद से दुर्घटनाग्रस्त गाडिय़ों को हटवाया है।

अब मौसम हुआ साफ

अलवर और बहरोड-नीमराणा के इलाके में सुबह कोहरा छाया हुआ था, लेकिन 9 बजे के बाद कोहरा छंटने लगा और धूप भी खिल आई है। ऐसे में लोगों को सर्दी से भी राहत मिली है।

10 दिन में दो हादसे

दिल्ली-जयपुर हाइवे पर बहरोड-नीमराणा के पास 10 दिन में दो बड़े हादसे हो गए। 23 दिसंबर को भी राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या आठ पर अलवर जिले के नीमराणा के दुघेड़ा गांव के पास बने हुए कट के पास सुबह कोहरे के चलते यह सडक़ हादसा हुआ था। सडक़ हादसा इतना भयानक था कि एक के बाद एक आठ गाडिय़ां आपस में टकरा गई। सडक़ हादसे में छोटी गाडिय़ों में सवार तीन सवारियों को हल्की चोटें लगी। जिसके बाद उन्हें नीमराणा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER